Sunday, May 5, 2024
Home राज्य IMD ने महाराष्ट्र, राजस्थान समेत अन्य राज्यों के लिए किया अलर्ट जारी,...

IMD ने महाराष्ट्र, राजस्थान समेत अन्य राज्यों के लिए किया अलर्ट जारी, तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ होगी बारिश

नई दिल्ली- महाराष्ट्र, राजस्थान और दक्षिण-पश्चिम मध्य प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है.भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने रविवार (27 नवंबर) को इन क्षेत्रों के लिए अलर्ट जारी किया है। IMD ने पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश की आशंका जताई है।

IMD का ऑरेंज और रेड अलर्ट

मौसम विभाग ने रविवार देर रात ‘X’ पर एक पोस्ट कर बताया, ‘ऑरेंज और रेड अलर्ट वाले क्षेत्रों (दक्षिणी राजस्थान, महाराष्ट्र और दक्षिण-पश्चिमी मध्य प्रदेश) में अगले 2-3 घंटों के दौरान गरज, तेज हवाओं और ओलावृष्टि के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। रात के समय पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के आसपास के इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।’

इन शहरों में हो रही हल्की से मध्यम बारिश

महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्य प्रदेश में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश, तेज हवाएं, ओलावृष्टि जारी है। हाल की सैटेलाइट इमेजरी में गुजरात राज्य और दक्षिण राजस्थान में साफ आसमान दिखाई दे रहा है। मध्य प्रदेश में मध्यम बादल, और उत्तर मध्य महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश में तीव्र से बहुत तीव्र बादल बने होंगे।

इससे पहले, मुंबई क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने रविवार को महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में भारी बारिश के साथ तूफान की भविष्यवाणी की थी। पालघर, धुले और नंदुरबार जिलों में भारी बारिश की आशंका है, जबकि ठाणे, मुंबई, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, जलगांव, नासिक, अहमदनगर और पुणे जिलों में बिजली गिरने के साथ आंधी की भविष्यवाणी की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

× How can I help you?