Sunday, May 5, 2024
Home राज्य ब्रेकिंग न्यूज़-महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे,शाम साढ़े 7 बजे लेंगे शपथ

ब्रेकिंग न्यूज़-महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे,शाम साढ़े 7 बजे लेंगे शपथ

पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि एकनाथ शिंदे शाम 7 बजकर 30 मिनट पर शपथ लेंगे और आने वाले दिनों में हम मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और मैं मंत्रिमंडल के बाहर रहूंगा।

मुंबई। पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस और शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा-शिवसेना और 16 निर्दलियों ने राज्यपाल को सरकार बनाने का दावा पेश किया है। इसके लिए राज्यपाल को विधायकों के समर्थन वाला पत्र दिया गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा पॉवर के पीछे नहीं है, हम मुख्यमंत्री बनने के लिए इनके साथ नहीं जा रहे हैं, हम हिंदुत्व के मुद्दे की वजह से उनके साथ जा रहे हैं। ऐसे में भाजपा ने निर्णय किया है कि एकनाथ शिंदे को हम समर्थन देंगे।

एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री, शाम साढ़े 7 बजे लेंगे शपथ

शाम साढ़े 7 बजे एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री पद  की शपथ

एकनाथ शिंदे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे.भारतीय जनता पार्टी  के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस  ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी घोषणा की. देवेंद्र फडणवीस ने बताया कि शाम साढ़े 7 बजे एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री पद  की शपथ लेंगे. फडणवीस ने कहा कि हमरे राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. राज्यपाल ने हमें साढ़े 7 बजे का समय दिया है. फडणवीस ने कहा कि मैं सरकार के बाहर रहूंगा और इस सरकार को सफल बनाने के लिए वो सबकुछ करूंगा जिसकी जरूरत होगी.

शिवसेना विधायक मांग कर रहे थे कि कांग्रेस और एनसीपी से गठबंधन खत्म किया जाए लेकिन उद्धव ठाकरे ने इन विधायकों की अनदेखी कर एमवीए गठबंधन के सहयोगियों को प्राथमिकता दी, इसलिए इन विधायकों ने तेज की आवाज. फडणवीस ने कहा कि जनता ने महाविकास अघाड़ी को बहुमत नहीं दिया था. चुनाव के बाद बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी थी. बीजेपी-शिवसेना ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था, लेकिन शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाई. इस दौरान शिवसेना ने बाला साहेब ठाकरे के विचारों को भी ताक पर रख दिया.

मालूम हो कि सीएम उद्धव ठाकरे को आज अपना बहुमत साबित करना था, लेकिन उससे पहले ही उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया था. राज्यपाल कोश्यारी के महाराष्ट्र की उद्धव सरकार को बहुमत साबित करने का आदेश देने के बाद आज विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया था, लेकिन इस आदेश को असंवैधानिक करार देते हुए शिवसेना सुप्रीम कोर्ट चली गई थी. लेकिन कोर्ट ने भी बहुमत साबित कर सरकार बनाने की बात कही जिसके बाद उद्धव ठाकरे ने अपना इस्तीफा सौंप दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

× How can I help you?