हावड़ा मुंबई मेल से हटिया पुणे सहित कई ट्रेने रद्द,यहाँ देखे पूरी लिस्ट

रेलवे न्यूज़-मध्य एवं मध्य-पूर्व मध्य सहित दक्षिण मध्य रेलवे के ट्रेनों की समय सारिणी लड़खड़ाई हुई है. वह ऐसे कि आए दिन किसी न किसी तकनीकी कार्यों के चलते ट्रेनों को कभी रद्द तो कभी उन्हें परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है तो कभी उन्हें उनकी यात्रा बीच में ही समाप्त की जा रही है. इसी कड़ी में कुल 66 ट्रेनों की सेवाएं अस्थायी रूप से खंडित की गई है, जिनमें मुख्य रूप से हावड़ा-मुंबई मेल सहित उन 28 ट्रेनों का समावेश है, जो अकोला आने के बाद अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान करती है.

मध्य रेलवे के भुसावल रेल मंडल प्रबंधक कार्यालय के सूत्रों की मानें तो दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर विभाग के रायगड़ और झारसुगुड़ा रेलवे स्टेशन के बीच चौथी रेल मार्ग का निर्माण कार्य 22 सितंबर से 1 अक्तूबर किया जा रहा है. इसी अवधि में प्री एनआई और एनअई (नॉन इंटरलॉकिंग) का भी कार्य किया जा रहा है. इसी के मद्देनजर इस मार्ग से गुजरने वाली 66 ट्रेनों की सेवाएं अस्थायी रूप से खंडित की जा रही है. रद्द की गई ट्रेनों में साप्ताहिक, द्वि-साप्ताहिक एवं त्रि साप्ताहिक ट्रेनें भी शामिल हैं..

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल के अंतर्गत रायगढ़ – झारसुगुड़ा रेलखंड पर ईब स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग काम किया जा रहा है. इस वजह से कई महत्वपूर्ण ट्रेनों की सेवा रद्द कर दी गयी है. वहीं कई ट्रेनें घंटों विलंब से चल रही हैं. नॉन इंटरलॉकिंग काम किए जाने की वजह से ट्रेन संख्या 08185 हटिया–दुर्ग एक्सप्रेस 22,27 व 29 को हटिया से रद्द रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here