अब दिवाली पर मिलने वाली 100 रुपये की किट “आनंदाचा शिधा” में मिलेगे और दो नए वस्तुए

मुंबई– मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में राज्य कैबिनेट की बैठक हुई थी. इस बैठक में कैबिनेट ने कई अहम फैसले लिए. बैठक के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने मीडिया से बातचीत की और कैबिनेट बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी दी. मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि इस साल भी दिवाली में राज्य के नागरिकों को 100 रुपये में खुशी का राशन दिया जाएगा. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्रालय ने राज्यवासियों को यह खुशखबरी दी है.

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि दिवाली के मौके पर राज्य में राशन कार्ड धारकों को 100 रुपये प्रति किलो राशन देने का निर्णय आज कैबिनेट बैठक में लिया गया है. इस शेड्यूल में मैदा और पोहा भी शामिल किया गया है. पहले “आनंदाचा शिधा”  में सूजी, चना दाल, चीनी और खाना पकाने का तेल यह 4 वस्तु शामिल थे। लेकिन अब इसमें दो और सामान जुड़ गए हैं.

राज्य के अंत्योदय अन्न योजना के 1 करोड़ 66 लाख 71 हजार 480 राशन कार्डधारक और प्राथमिकता परिवार राशन कार्ड धारकों के साथ-साथ छत्रपति संभाजीनगर और अमरावती डिवीजन के सभी जिलों के साथ-साथ नागपुर डिवीजन के वर्धा जैसे 14 किसान आत्महत्या प्रभावित जिलों के नागरिक और गरीबी रेखा से ऊपर नारंगी राशन कार्ड वाले किसानों को यह राशन मिलेगा।आनंदाचा शिधा के इस सेट में 1 किलो चीनी, 1 लीटर खाद्य तेल और आधा किलो सूजी, चना दाल, मैदा और पोहे दिया जाएगा। खुशियों का यह राशन 25 अक्टूबर से 30 नवंबर तक बांटा जाएगा। आज की कैबिनेट बैठक में इसके लिए कुल 530 करोड़ 19 लाख रुपये के खर्च को भी मंजूरी दे दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here