अगले 4 दिनों में जिले में भारी वर्षा की चेतावनी

rain

अकोला : आगामी चार दिनों की अवधि में जिले में बिजली गिरने सहित भारी बारिश होने की संभावना जिला प्रशासन ने जताई है. नागपुर मौसम विभाग के अनुमान के आधार पर जिला प्रशासन ने साझा की जानकारी में चेताया है कि, जिले में प्राकृतिक आपदाएं आने की आशंका है, जिसे देखते हुए नागरिकों ने सभी जरूरी एहतियाती उपायों को अपनाना चाहिए. यहां दी गई जानकारी में बताया गया है कि, बारिश के दौरान संभावित बिजली कड़कने के मद्देनजर नागरिकों
ने खुद के अलावा अपने पशुओ को भी बिजली सहित बारिश से बचाने का ध्यान रखना चाहिए, बारिश के दौरान बिजली गिरने की संभावना को देखते हुए खुले मैदान, पेड़ों तथा बिजली तारों के नीचे एवं विद्युत डी.पी. के पास खड़े रहने से बचते हुए सुरक्षित स्थान पर जाना चाहिए.

इसके अलावा ऐसे समय मोबाइल फोन पर बातचीत करने से भी परहेज करना चाहिए. इसी के साथ बिजली की कड़कड़ाहट के दौरान बिजली उपकरणों में कम्प्यूटर, टी.वी. को बंद करते हुए उनकी बिजली आपूर्ति बंद कर देना चाहिए. भारी बारिश के कारण यदि नदी में बाढ़ आती है तो ऐसे समय बाढ़ का पानी देखने के लिए नदी के किनारे जाने तथा पुल से बाढ़ का पानी गुजरते समय पुल पार करने से बचना चाहिए. साथ ही बाढ़ के पानी में तैरने की कोशिश  नहीं करना चाहिए. भारी वर्षा के दौरान जरूरत पड़ने पर ही घर से बाहर निकलने की अपील जिलाधिकारी जितेंद्र पापलकर ने की है.

isha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here