अकोला जिल्हे में आज से लागु हो चुके है अनलोक के नये नियम, देखिए आदेश की प्रत

Unlocked these rules have been implemented in Akola district from today see the copy of the order

अकोला,- महाराष्ट्र सरकार को पूरे राज्य के लिए शुरू की जाने वाली विभिन्न सेवाओं, प्रतिष्ठानों और उनके समय के संबंध में संशोधित दिशानिर्देश प्राप्त हुए हैं। तद्नुसार दी १३ ऑगस्ट को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में निर्णय लेते हुए जिला कलेक्टर नीमा अरोरा ने रविवार 15 अगस्त से अकोला शहर के साथ-साथ जिले के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में पाबंदियों के संबंध में नये आदेश जारी किये हैं.

नया आदेश इस प्रकार है 

1. निम्नलिखित शर्तों के अधीन खुले या बंद रेस्तरां को बैठने की व्यवस्था की 50% क्षमता के साथ शुरू करने की अनुमति है।

ए) रेस्तरां/बार में प्रवेश करते समय प्रतीक्षा कक्ष में या भोजन प्राप्त होने तक मास्क का उपयोग करना अनिवार्य होगा और रेस्तरां प्रतिष्ठानों द्वारा इस संबंध में स्पष्ट निर्देश रेस्तरां में पोस्ट किए जाने चाहिए।

बी) रसोइया, उत्पादक, प्रशासक और सफाई कर्मचारी सहित रेस्तरां / बार में काम करने वाले सभी कर्मचारियों का टीकाकरण करना आवश्यक होगा। टीकाकरण की दो खुराक और दूसरी खुराक मिलने के बाद 14 दिन पूरे कर चुके कर्मचारी और प्रबंधक रेस्टोरेंट/बार में काम कर सकेंगे और इन सभी कर्मचारियों और प्रबंधन को रेस्टोरेंट में मास्क का इस्तेमाल करना होगा.

ई) यदि कोई वातानुकूलित रेस्तरां/बार है, यदि वेंटिलेशन के लिए खिड़कियां हैं, तो घर के अंदर की हवा को खुला रखने के लिए कम से कम दो खिड़कियां या पंखा लगाना आवश्यक होगा।

ई) बाथरूम में उच्च क्षमता वाला एग्जॉस्ट फैन होना जरूरी होगा।

ई) रेस्टोरेंट/बार में निर्धारित शारीरिक दूरी के अनुसार बैठने की व्यवस्था की जाए।

ई) रेस्तरां बार में कीटाणुशोधन और सैनिटाइज़र प्रणाली की आवश्यकता होगी।

इन शर्तों के अधीन रेस्टोरेंट/बार को खुला रखने के लिए पूरे दिन रात दस बजे। तक की अनुमति दे दी गई है। किसी रेस्तरां/बार में भोजन के लिए ग्राहक से अंतिम अनुरोध अधिक से अधिक रात 9 बजे तक लिया जाना चाहिए। हालांकि पार्सल सेवा को 24 घंटे जारी रखने की अनुमति दी गई है।

अन्य प्रतिष्ठानों के संबंध में-

1. दुकानें- अकोला जिले में सभी व्यावसायिक दुकानों को पूरे दिन रात 10 बजे तक खुले रहने की अनुमति है। दुकान में काम करने वाले सभी प्रबंधन और कर्मचारियों को दो दिन का कोविड निवारक टीकाकरण और दूसरी खुराक मिलने के 14 दिन बाद पूरा करना होगा।

2. शॉपिंग मॉल – अकोला जिले के सभी शॉपिंग मॉल को पूरे दिन रात 10.00 बजे तक खोलने की अनुमति है। हालांकि, मॉल में काम करने वाले सभी प्रबंधन और कर्मचारियों और मॉल में प्रवेश करने वाले सभी नागरिकों को कोविद निवारक टीकाकरण की दूसरी और दूसरी खुराक प्राप्त करने के बाद 14 दिन पूरे करने होंगे और प्रवेश द्वार पर पहचान पत्र के साथ टीकाकरण प्रमाण पत्र भी दिखाना होगा।

3. जिमनैजियम, योगा सेंटर, सैलून-स्पा-वातानुकूलित के साथ-साथ गैर-वातानुकूलित जिमनैजियम, योगा सेंटर, सैलून-स्पा को रात 10 बजे तक पूरे दिन 50% क्षमता से संचालित करने की अनुमति होगी। हालांकि, यदि संस्थान वातानुकूलित है, तो वेंटिलेशन के लिए पंखे और एयर कंडीशनिंग के साथ खिड़की या दरवाजा खुला रखना आवश्यक होगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here