Tokyo Olympics: भारतीय महिला हॉकी टीम ने इतिहास रचा:पहली बार ओलिंपिक सेमीफाइनल में जगह बनाई, क्वार्टर फाइनल में 3 बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया

नई दिल्ली- भारत में ऑस्ट्रेलिया के उच्चायुक्त (Australia’s High Commissioner to India) बैरी ओ-फैरेल (Barry O’Farrell) ने सोमवार को ओलंपिक (Olympics) सेमीफाइनल में पहुंचने पर भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women’s hockey team) को बधाई दी है. भारतीय महिला हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में आज ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हराया. इस तरह वह पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल पहुंची. टीम इंडिया के डिफेंस की तारीफ करते हुए फैरेल ने कहा कि गोलकीपर सविता पुनिया ‘ग्रेट वॉल ऑफ इंडिया’ की तरह खड़ी रहीं और उनके डिफेंस को भेदा नहीं जा सका.

ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त ने ट्वीट कर कहा, ‘बहुत अच्छे भारतीय हॉकी टीम. ये एक कठिन हॉकी मैच था, लेकिन आपके डिफेंस ने हमें आखिर तक रोके रखा. सविता पूनिया ग्रेट वॉल ऑफ इंडिया, उन्हें भेदा नहीं जा सके. सेमीफाइनल और ग्रैड फाइनल के लिए बेस्ट ऑफ लक.’ इससे पहले रविवार को पुरुष हॉकी टीम (Indian Men Hockey Team) ने ग्रेट ब्रिटेन को 3-1 से हराकर 49 साल में पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने पुरुष और महिला दोनों वर्गों में भारत की जीत पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दोनों टीमों को सेमीफाइनल में पहुंचने पर बधाई दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here