Un-Lock in Maharashtra: महाराष्ट्र के 22 जिलों में सभी दुकानें खुलीं, जाने वो कोन से जिले है ज़हा 10 प्रतिशत से कम है पॉजिटिविटी रेट  

राज्य में 10 प्रतिशत से कम पॉजिटिविटी रेट वाले 22 जिलों का चुनाव किया गया है, जहां लॉकडाउन से जुड़े प्रतिबंधों में शिथिलता लाई गई है और छूट बढ़ाई गई है.

several-districts-in-maharashtra-positivity-rate-is-below-10-percent-where-un-lock-begins

मुंबई- महाराष्ट्र में कोरोना की दूसरी लहर का कहर लगातार कम होता हुआ दिखाई दे रहा है. कोरोना संक्रमितों की संख्या से लगभग दोगुना संख्या में मरीज कोरोना से ठीक हो रहे हैं. कोरोना टेस्टिंग में अब कोरोना पॉजिटिव लोग कम पाए जा रहे हैं. पॉजिटिविटी रेट कम होने और ऑक्सीजन पर निर्भर मरीजों की घटती संख्या को देखते हुए राज्य सरकार ने ऐसे जिलों में लॉकडाउन से जुड़े प्रतिबंधों को शिथिल कर दिया है, जहां पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत से कम हैं.

10 प्रतिशत से कम पॉजिटिविटी रेट वाले जिले

राज्य में 10 प्रतिशत से कम पॉजिटिविटी रेट वाले इन जिलों का चुनाव किया गया है, जहां लॉकडाउन से जुड़े प्रतिबंधों में शिथिलता लाई गई है और छूट बढ़ाई गई है. 10 प्रतिशत से कम पॉजिटिविटी रेट वाले जिलों में लॉकडाउन में शिथिलता दी गई है. इन जिलों में वर्धा, गोंदिया, अहमदनगर, सोलापुर, नासिक, ठाणे, भंडारा, बुलढाणा, हिंगोली, गढ़चिरौली, पालघऱ, अमरावती,अकोला, नागपुर, जालना, लातूर, नंदुरबार, नांदेड़, वाशिम, यवतमाल, जलगाव, धुले के नाम शामिल हैं.

वहीं 10 प्रतिशत से ज्यादा पॉजिटिविटी रेट वाले जिलों में प्रतिबंधों में ढिलाई नहीं दी गई है. इन जिलों में सातारा, रत्नागिरी, सांगली, सिंधुदुर्ग, बीड, औरंगाबाद, परभणी, रायगड, कोल्हापुर, चंद्रपुर, पुणे ग्रामीण आदि के नाम शामिल हैं. यह जानकरी पिछले सप्ताह के आधार पर है

isha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here