110 KM की स्पीड से गुजरी पुष्पक एक्सप्रेस, भुसावल डिवीज़न के अंतर्गत आने वाला यह रेल्वे स्टेशन फड फडाकर गिर पड़ा.

ट्रेन की स्पीड से कंपन हुआ. कंपन में चांदनी रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग गिर पड़ी. उस वक्त पुष्पक एक्सप्रेस 110 KM की स्पीड से वहां से गुजर रही थी.

जब बुलेट ट्रेन दोडेंगी तब क्या होंगा….?

chadniभुसावल/बुरहानपुर. मध्‍य प्रदेश के बुरहानपुर में बुधवार को एक अजीबो-गरीब हादसा हुआ. ट्रेन के स्पीड से गुजरने की वजह से कंपन हुआ और रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग फड फडाकर गिर पड़ी. गनीमत यह रही है कि उस वक्त स्टेशन की बिल्डिंग में कोई नहीं था. जानकारी के अनुसार यह घटना नेपानगर से असीगढ़ के बीच हुई. यहां से पुष्पक एक्सप्रेस 110 किमी प्रति घंटा की स्पीड से गुजरी. ट्रेन ने शाम करीब 4 बजे जैसे ही जंगल में स्थित चांदनी रेलवे स्टेशन बिल्डिंग को क्रॉस किया तो वह उसका कंपन सहन नहीं सकी. देखते ही देखते बिल्डिंग का सामने का हिस्सा ढह गया. चांदनी रेलवे स्टेशन देश के सबसे बिजी मुंबई-दिल्ली रेलवे ट्रैक पर है. यह बिल्डिंग केवल 14 साल पुरानी है

इतना तेज हुआ था कंपन

कंपन इतना तेज था कि स्टेशन अधीक्षक कक्ष की खिड़कियों के कांच फूट गए. बोर्ड टूटकर नीचे गिर गए. मलबा प्लेटफॉर्म पर बिखर गया. मौके पर तैनात एएसएम प्रदीप कुमार पवार ट्रेन को हरी झंडी दिखाने बाहर निकले. भवन गिरता देख दूर हो गए. उन्होंने इसकी सूचना भुसावल से एडीआरएम मनोज सिंहा, खंडवा एडीएन अजय सिंह, सीनियर डीएन राजेश चिकले को दी.
गाड़ियों की आवाजाही 60 मिनट प्रभावित

सभी अधिकारी मौके पर पहुंचे और और घटनाक्रम की जानकारी ली. घटनास्थल पर भुसावल, खंडवा, बुरहानपुर की आरपीएफ और जीआरपी को तैनात किया गया है. घटना के दौरान पुष्पक एक्सप्रेस 1 घंटे तक खड़ी रही. इसके अलावा अन्य गाड़ियां करीब 60 मिनट तक प्रभावित हुईं. इस समय अप और डाउन की सभी ट्रेनों को अथॉरिटी लेटर देकर कॉसन पर निकाला जा रहा है.

ज्यादा नुकसान नहीं हुआ- डीआरएम

isha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here