देश भर में बीते 24 घंटों में आए कोरोना संक्रमण के 38 हजार नए मामले, 560 मरीजों की हुई मौत

several-districts-in-maharashtra-positivity-rate-is-below-10-percent-where-un-lock-begins

नई दिल्ली, एएनआइ। देश में कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। बीते 24 घंटों की बात करें तो देश में कोरोना संक्रमण के 38 हजार नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 38,079 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान देश भर में कोरोना संक्रमण के कारण 560 लोगों की मौत हुई है। इस समय देश में कोरोना के चार लाख 24 हजार सक्रिय मामले हैं, जबकि रिकवरी रेट बढ़कर 97.31 फीसद हो गया है।

बता दें कि देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर की रफ्तार अभी पूरी तरह थमी नहीं है। तीसरी लहर की आशंका के बीच संक्रमण के दैनिक मामलों में उतार-चढ़ाव जारी है। केरल और महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना का कहर शुरू हो गया है। गौरतलब है कि हाल के महीनों में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या अधिक होने के बावजूद, भारत में दूसरी कोविड लहर में मृत्यु दर पहले की तुलना में कम बनी हुई है। हालांकि, दूसरी लहर की मृत्यु दर अभी भी बढ़ रही है क्योंकि कई राज्यों से मौतों की संख्या और बैकलॉग मौतों को जोड़ना जारी है।

यह भी पढ़े- महाराष्ट्र के जलगांव में ट्रेनिंग एयरक्राफ्ट क्रैश, पायलट की मौत -ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा दुर्भाग्यपूर्ण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here