इस राज्य में अब हम दो, हमारे दो की निति जल्द. सिर्फ दो बच्चों वाले परिवार को ही मिलेगा सरकारी योजना का लाभ

national-families-with-two-children-will-get-benefits-of-government-schemes- नई दिल्ली-  हम दो, हमारे दो। बच्चे दो ही अच्छे। ऐसी सोच रखने वालों के लिए उत्तर प्रदेश में आने वाले दिनों में जिंदगी जीने की राह आसान होगी। सरकारी योजनाओं का लाभ अब उन्हीं लोगों को दिया जाएगा, जो दो बच्चों की नीति का पालन करेंगे। राज्य विधि आयोग ने उत्तर प्रदेश में जनसंख्या नियंत्रण के लिए कानून का मसौदा बनाना शुरू कर दिया है। उत्तर प्रदेश विधि आयोग प्रस्तावित कानून का मसौदा बना रहा है। राजस्थान और मध्य प्रदेश में लागू कानूनों का अध्ययन किया जा रहा है। इसके तहत बेरोजगारी व भुखमरी समेत अन्य पहलुओं को ध्यान में रखकर प्रतिवेदन तैयार किया जा रहा है .

यह भी पढ़े – दुनिया का सबसे महंगा आम! MP के किसान ने 2.5 लाख रु. किलो कीमत वाले आम लगाए, इनकी सुरक्षा में 4 गार्ड और 6 कुत्ते तैनात

दूसरी तरफ असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने भी शनिवार को कहा कि राज्य सरकार कुछ विशेष सरकारी योजनाओं का लाभ देने में दो बच्चा नीति लागू करेगी। यह काम क्रमवार तरीके से किया जाएगा। वही संवाददाताओं से बात करते हुए असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि राज्य सरकार की ओर से कोई आवास योजना लागू की जाती है तो उसमें दो बच्चा नीति को लागू किया जा सकता है। आगे चलकर धीरे-धीरे जनसंख्या नीति को राज्य सरकार की हर योजना में लागू किया जाएगा।
isha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here