22 फिल्मों में 1700 करोड़ से ज्यादा फंसे, बॉलीवुड अभी वेट एंड वॉच मोड में

मुंबई- बॉलीवुड में फिल्म रिलीज का कैलेंडर एक बार फिर फेल होता दिख रहा है। अक्षय कुमार की ‘बेल-बॉटम’ 27 जुलाई को रिलीज होने वाली थी, लेकिन अब यह फिल्म शायद 15 अगस्त के वीकेंड पर आ सकती है। बॉलीवुड फिर ‘वेट एंड वॉच’ मोड पर है। बैकलॉग बढ़ रहा है। 22 फिल्मों में 1700 करोड़ से ज्यादा फंसे हैं। दूसरी ओर प्रोडक्शन तेजी से शुरू नहीं हो सका है। नई फिल्में अनाउंस तो हो रही हैं, लेकिन ये समय पर कंप्लीट हो पाएंगी या नहीं, ये कोई नहीं जानता।

 प्रोडक्शन सिर्फ 5% हो रहा है

नॉर्मल स्थिति से तुलना करें तो अभी 5% जितना भी काम नहीं हो रहा। मुंबई में अभी भी पाबंदियां हैं। इसका असर पड़ रहा है। तोड़े जा चुके सेट फिर से खड़े करने हैं। हर एक्टर दो या तीन फिल्में कर रहा है। उनके को-एक्टर एक से ज्यादा फिल्म कर रहे हैं। सबकी डेट्स खराब हो गईं। अब किसको डेट दें, किस को न दें, यह बहुत झंझट है। सारे स्टार्स और दूसरे लोगों के काॅम्बिनेशन वाले डेट्स मिलाना है। यह सब कोऑर्डिनेशन में जान निकल जाती है।

रिलीज की जल्दबाजी कोई नहीं करेगा

बीते साल नवंबर-दिसंबर में ऐसा लग रहा था कि सब कुछ नॉर्मल हो रहा है। एक साथ 20-20 फिल्मों की रिलीज डेट अनाउंस हो गई थीं, मगर बाद में सेकेंड वेव आ गई। इनमें से ज्यादातर फिल्में नहीं आ पाईं। इसलिए इस बार प्रोड्यूसर्स चुप हैं। वह सोच-समझकर ही रिलीज डेट अनाउंस नहीं कर रहे।

हालात नॉमर्ल होते-होते दिवाली आ जाएगी

थिएटर शुरू होते ही हाउसफुल नहीं होने वाले। फिल्म देखने और दिखाने दोनों के बारे में एक कॉन्फिडेंस लेवल आते-आते दो-तीन महीने लग जाएंगे। अगस्त में फिल्में आनी शुरू हो जाएं तो भी बॉक्स ऑफिस पर नॉर्मल जैसा माहौल तो दिवाली पर ही आएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here