बेकरी में मीले फंगस वाले पाव ब्रेड. कोरोना संक्रमण काल मे आनंद बेकरी द्वारा नागरिको के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड.

 आरोग्य विभाग ने तो वसुल लिया आर्थिक जुर्माना. कानून प्रशासन और न्यायालय क्या करता है,इस पर नज़र है अकोला वासियों की .

दिव्य हिन्दी संवाददाता ,अकोला – एक ग्राहक ने शास्त्री नगर इलाके के एक स्टोर से आनंद बेकरी निर्मित 2 पैकेट ब्रेड खरीदी थी घर ले जाने के बाद दोनों खोली तो फफूंदीयुक्त पावब्रेड मिले । जिसके बाद मनपा का स्वास्थ विभाग तुरंत हरकत में आकार स्वच्छता को लेकर अकोला महानगरपालिका के आरोग्य विभाग ने सोमवार को आनंद बेकरी की जांच की। जांच में बेकरी में अस्वच्छता पाई गई। वहीं एक प्लास्टिक के बोरे में बड़े पैमाने पर फफूंदीयुक्त पावब्रेड मिले । महानगरपालिका की इस कार्यवाही से बेकरी तथा होटल संचालकों में हड़कम्प मच गया है। अकोला महानगरपालिका के प्रभाग क्रमांक 6 रामदास पेठ परिसर में आनंद बेकरी है। सोमवार को पूर्व जोन अधिकारी विजय पारतवार के मार्गदर्शन में आरोग्य निरीक्षक धनंजय चौहान, नितिन नागलकर, सुनील कंडेरा ने आनंद बेकरी की जांच की। जांच के दौरान वीडिओ भी बनाए गए। जांच में बेकरी में अस्वच्छता पाई गई। इस कारण आरोग्य विभाग ने 25 हजार का जुर्माना ठोका।

कोरोना संक्रमण काल मे आनंद बेकरी द्वारा नागरिको के स्वास्थ्य के साथ ये खिलवाड है.  आरोग्य विभाग, इसके घातक खिलवाड को केवल 25 हजार रूपए के जुर्माने से ना आंके , एसी नागरिको की अपेक्षा है. क्यो कि अनेक वर्षॊ से उच्च शिक्षित लोगों के एरिया मे यह बेकरी है , लोगों का इस बेकरी पर भरोसा बैठ गया था. मगर आज की ये गम्भीर लापरवाही ने लोगों के भरोसे को डगमगा दिया.

अब अकोला में सभी होटल और बेकरी प्रतिष्ठानों की नियमित जाच की जाये गी, और इस तरह से लापरवाही करने वाले पर मनपा सख्त एक्शन लेगी. एसी जानकरी पूर्व जोन अधिकारी विजयजी पारतवार ने दिव्य हिन्दी से बात करते हुए दी .

 ब्रेड के जरिये फैल सकता है ब्लैक फंगस .

ओडिशा टीवी की एक रिपोर्ट के अनुसार, यह घातक संक्रमण आसानी से ब्रेड के जरिये पहुंच सकता है आपके घर । बहुत से लोग नाश्ते में ब्रेड खाना पसंद करते हैं , लेकिन ध्यान रहे कि ब्रेड पर विकसित होने वाले काले सांचे इस घातक संक्रमण का कारण बन सकते हैं। फंगस को बढ़ने के लिए नमी, स्टार्च और चीनी की आवश्यकता होती है। वातावरण में नमी अब अधिक होने के कारण, ब्रेड में फंगस के विकास करने के लिए यह सभी आवश्यक तत्व होते हैं। सीडीसी के अनुसार यह जानकारी प्राप्त हुई .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here