महाराष्ट्र अनलॉक: राज्य की जनता को बड़ी राहत 11 जिल्हो को छोड़कर सभी जिलों में पाबंदियों में ढील

अकोल- कोरोना के मामलों में कमी आने के बाद अब महाराष्ट्र में भी लॉकडाउन पाबंदियों में ढील दी जाएगी. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई कोविड टास्क फोर्स की बैठक में इसका फैसला लिया गया. बैठक के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने इसकी जानकारी दी. और कहा की जब तक मरीजों की संख्या नियंत्रण में नहीं आ जाती, तब तक राज्य के 11 जिलों में पाबंदियां बनी रहेंगी. बाकी 25 जिलों में पाबंदियों में ढील देने की योजना बन गई है. इन 25 जिलों में सभी दुकानों और प्रतिष्ठानों को रात 8 बजे तक खुला रखने की भी सिफारिश की गई है। राजेश टोपे जी ने यह बात हमारे प्रतिनिधि से बात करते हुए कही और बताया की मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के हस्ताक्षर के बाद इन फैसलों को लागू किया जाएगा, टोपे ने यह भी स्पष्ट किया कि महाराष्ट्र को सोमवार देर रात तक राहत मिलेगी।

 इन जिलों में प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी-

मुंबई, मुंबई उपनगरों, ठाणे, नासिक, धुले, नंदुरबार, जलगांव, औरंगाबाद, जालना, लातूर, नांदेड़, परभणी, उस्मानाबाद, हिंगोली, नागपुर, वर्धा, भंडारा, गोंदिया, चंद्रपुर, गढ़चिरौली, अकोला , अमरावती, बुलढाना, यवतमाल, वाशिम, में इन जिलों में प्रतिबंधों में ढील दी जाएगी।

यहां पाबंदियां बरकरार हैं... पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर, सांगली, सतारा, पुणे, सोलापुर के 11 जिलों के साथ-साथ सिंधुदुर्ग, रत्नागिरी, रायगढ़, पालघर और अहमदनगर, कोंकण के बीड में प्रतिबंध इतनी जल्दी कम नहीं होंगे.

यह मिलेगी छुट….

जहां कोरोना की पॉजिटिविटी कम है वहां दुकानों, थिएटरों, सिनेमा हॉल, जिम खोलने की छूट दी गई है। जबकि रविवार को पूरी तरह से प्रतिबंद्ध जारी रहेगा। कोरोना के दोनों टीके ले चुके स्टाफ वाले होटलों और दुकानों को 8 बजे रात तक खोलने की छूट गई है। उन्हें 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने की अनुमति मिली है । अब सिर्फ अधिकारी आदेश आना बाकि है जिसमे विस्तार से पूरी जानकरी मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here