Maharashtra Petrol-Diesel Price: पेट्रोल की कीमतों में लगी आग ! मुंबई-पुणे- अकोला में 102 रुपए के उपर और परभणी में 105 रुपए प्रति लीटर पहुंचा दाम

इंडियन ऑइल कॉर्पोरेशन ने पेट्रोल की दर प्रति लीटर 25 पैसे तो डीजल की दर 13 पैसे बढ़ाई है. महाराष्ट्र के लगभग सभी जिलों में पेट्रोल प्रतिलीटर 102 रुपए या उससे अधिक में मिल रहा है.

petrol

नागपुर/अकोला- मुंबई में बुधवार को पेट्रोल (Mumbai Petrol Price) की कीमत बढ़कर 102 रुपए प्रति लीटर से भी अधिक हो गई है. आज इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन ने पेट्रोल की दर प्रति लीटर 25 पैसे तो डीजल की दर 13 पैसे और बढ़ा दी. इस वजह से मुंबई में आज एक लीटर पेट्रोल 102.82 रुपए में मिल रहा है और डीजल 94.84 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम जैसी सरकारी कंपनियां रोज ईंधन की दरें बदलती हैं. विश्व में कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर ईंधन की दरें बढ़ जाती हैं. रोज सुबह छह बजे ईंधन की नई दर तय होती है. अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग करों का प्रतिशत होने की कारन से इनकी कीमतें भी अलग-अलग होती हैं.

महाराष्ट्र के परभणी में पेट्रोल की दर 105.15 रुपए और डीजल की दर 95.63 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गई है. नागपुर में पेट्रोल मुंबई की तरह ही 102 रुपए प्रति लीटर से अधिक में मिल रहा है. नांदेड़ में एक लीटर पेट्रोल के लिए करीब 105 रुपए देने पड़ रहे हैं. बीड, जालना, सिंधुदुर्ग, यवतमाल में भी पेट्रोल की दर 104 रुपए प्रति लीटर से अधिक है.
अहमदनगर, अमरावती, औरंगाबाद, बुलढाणा, गढ़चिरोली, गोंदिया, हिंगोली, जलगांव, लातूर, उस्मानाबाद, रत्नागिरी, सातारा, सोलापुर, वर्धा, वाशिम में एक लीटर पेट्रोल के लिए 103 रुपए से अधिक कीमत देनी पड़ रही है. मुंबई सहित अकोला, चंद्रपुर, धुले, नवी मुंबई, नासिक, पालघर, पुणे, रायगढ़, सांगली, ठाणे में पेट्रोल की दर 102 रुपए प्रतिलीटर से अधिक है.

राजस्थान में पेट्रोल का नया रिकॉर्ड 107 रुपए प्रति लीटर, डीजल 100.51 हुआ भाव

आज राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल की दर ने नया रिकॉर्ड बनाया है. यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए 107.70 रुपए देने पड़ रहे हैं. यहां डीजल ने भी 100 का आंकड़ा पार कर लिया है. डीजल यहां 100.51 रुपए प्रति लीटर की दर से मिल रहा है

isha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here