महाराष्ट्र: इन जिलों में कोरोना के मामले बढ़े, प्रशासन ने लगाया संपूर्ण लॉकडाउन

मुंबईः कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और सितंबर-अक्टूबर में देश में तीसरी लहर की चपेट में आने की आशंका के बीच महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार से सतारा जिले में संपूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया है. यह आठ दिनों के लिए लगाया गया है. जानकारी अनुसार, पश्चिमी महाराष्ट्र के सतारा, सांगली, कोल्हापुर, सोलापुर और अहमदनगर जिलों में कोरोना मामलों के ज्यादा प्रसार के कारण सख्त नियम लागू किये गए.

  • सतारा जिला कलेक्टर के आदेशानुसार प्रतिबंध सोमवार से शुक्रवार तक लागू रहेंगे. इस दौरान केवल जरूरी वस्तुओं की दुकानें ही खुली रहेंगी.
  • जिले में शनिवार और रविवार को दो दिन समपूर्ण रूप से कर्फ्यू जारी रहेगा.
  • सोमवार से शुक्रवार किराना दुकान, सब्जी की दुकान, फल विक्रेता, डेयरी, बेकरी, की दुकान, कोल्ड स्टोरेज, वेयर हाउस सहित जरूरी सेवाओं को खुला रखने अनुमति होगी.
  • अस्पताल, डायग्नोसिस सेंटर, टीकाकरण केंद्र,  मेडिकल इंश्योरेंस, फार्मेसी, दवा कंपनियों,  मेडिकल उपकरणों बेचने वाली दुकानों को काम करने की अनुमति होगी.
  • सभी सेबी कंट्रोल्ड कार्यालय खुले रहेंगे. इसके अलावा भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा डेजिग्नैटिड सभी सर्विसेज की अनुमति होगी.

महाराष्ट्र, देश के उन राज्यों में से एक है जहां कोरोना के दैनिक मामले बढ़ रहे हैं। शनिवार को महाराष्ट्र में 9489 नए मामले सामने आए, जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 60,88,841 इतनी हो गई है। इसके अलावा महाराष्ट्र में मरने वाले मरीजों की संख्या  1,22,724 हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here