Flipkart 250 रुपए में बेच रहा है CoviSelf Covid 19 सेल्फ किट, अब खुद करें टेस्ट और 15 मिनट में पाएं रिजल्ट

नई दिल्ली- कोरोना की दूसरी लहर के कारण कई भारतीय ऐसे थे जिन्हें कोविड 19 टेस्ट करवाने में दिक्कत आ रही थी. कईयों के टेस्ट हो भी जा रहे थे लेकिन रिजल्ट आने में काफी समय लग रहा था. इस दौरान कोरोना से कईयों की तबियत इतनी ज्यादा खराब हो जा रही थी कि, उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वो क्या इलाज लें क्योंकि उनके पास रिपोर्ट नहीं रहती थी. ऐसे में अब ई कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट कोविसेल्फ नाम से एक सेल्फ टेस्टिंग किट बेच रहा है जो कोविड 19 का एंटीजन टेस्ट कर आपको 15 मिनट के भीतर ही रिजल्ट दे देगा.

रिपोर्ट के अनुसार, कोविसेल्फ के डिस्क्रिप्शन में लिखा है कि, ये नॉन प्रिस्क्रिप्शन होम इस्तेमाल के लिए ऑथराइज्ड है और आपको खुद से अपने नाम के भीतर से सैंपल लेना होगा. टेस्ट की कीमत सिर्फ 250 रुपए है और इसे 18 साल के ऊपर का व्यक्ति इस्तेमाल कर सकता है तो वहीं किसी भी सीनियर व्यक्ति की निगरानी में 2 से 18 साल की उम्र के बच्चे भी टेस्ट कर सकते हैं.

टेस्ट को कोविसेल्फ ऐप के साथ ही करना होगा जिससे आपको रिजल्ट मिलेगा. एंटीजन किट सेफ स्वाब, टेस्ट कार्ड, एक्ट्रैक्शन ट्यूब, डिस्पोजल बैग, यूजर मैनुअल के साथ आएगा. इसकी वैलिडिटी 24 महीने की होगी. किट का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को सबसे पहले ऐप में जाकर रजिस्टर करना होगा और स्वैब से सैंपल लेना होगा. अगले स्टेप में यूजर्स को को ट्यूब में सैंपल को डालना होगा और फिर स्वैब को तोड़कर नोज़ल में डालना होगा.

इस स्टेप के बाद यूजर्स को दो ड्रॉप डालना होगा और स्वैब और रिजल्ट के लिए 15 मिनट का इंतजार करना होगा. फाइनल स्टेप में आपको किट को किसी डिस्पोजेबल बैग में डालना होगा.

इसे खरीदने के लिए आपको कम से कम 2 किट्स को ऑर्डर करना होगा. अगर आप ये किट 5 लेते हैं तो आपको ऑफर भी मिलेगा वहीं 3 या 4 लेने पर आपको 5 से 7 प्रतिशत की छूट मिल सकती है. इसमें आपको 5 प्रतिशत का अनलिमिटेड कैशबैक भी मिलेगा जो आप फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड पर ले सकते हैं. वहीं एमेक्स नेटवर्क कार्ड्स पर 20 प्रतिशत की छूट मिल सकती है. इसमें आईसीआईसीआई बैंक, इंडस्लैंड बैंक, एसबीआई कार्ड्स और मोबिक्विक शामिल है

फ्लिपकार्ट ने यहां साफ किया है कि, यूजर्स को इसका उप योग करने के लिए मायलैब और ICMR के साथ अपनी निजी जानकारी शेयर करनी होगी.  टेस्ट रिजल्ट के बाद ICMR, दूसरी एंजेसी या सरकारी एजेंसी आपसे टेस्ट को लेकर कॉन्टैक्ट कर सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here