आम आदमी पर पड़ी महंगाई की मार, दो रुपये तक महंगा हुआ अमूल का दूध

देश की सबसे डेयरी प्रोडक्ट कंपनी अमूल ने दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि कर दि है. नई कीमतें 1 जुलाई 2021 से लागू हो जाएंगी. 

नईदिल्ली- कोरोना संकट के बीच तेल समेत अन्‍य खाद्य सामग्री की कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है. अब आम आदमी को दूध के लिए भी पहले से ज्‍यादा खर्च करना होगा. अमूल ने दूध के दाम में 2 रुपये प्रति लीटर तक का इजाफा कर दिया है. नई कीमतें 1 जुलाई 2021 से लागू हो जाएंगी. गुजरात, दिल्‍ली, पंजाब के ग्राहकों पर इसका असर पड़ेगा.

प्राप्‍त जानकारी के अनुसार, अमूल को-ऑपरेटिव सोसाइटी ने बढ़ते लागत की वजह से दूध की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है. कंपनी अपने सभी ब्रांड्स में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है. आज की बढ़ोतरी के साथ अब अमूल गोल्‍ड का भाव 58 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसके अलावा अमूल शक्ति, अमूल ताजा, अमूल टी स्पेशल, अमूल स्लिम एन्ड ट्रीम दूध के दाम में भी 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया गया है.

अमूल देश की सबसे बड़ी दूध उत्‍पादन कंपनी है. अब अमूल के इस फैसले के बाद मदर डेयरी समेत अन्‍य कंपनियां भी दूध के दाम में इजाफा कर सकती हैं. दरअसल, कंपनियों के लिए दूध उत्‍पादन की लागत बढ़ गई है.

महंगे हो जाएंगे डेयरी प्रोडक्‍ट्स

दूध की कीमतों में इजाफा होने के बाद दूसरे डेयरी प्रोडक्‍ट्स के दाम में भी इजाफा होगा. अब दूध महंगा होने से घी, पनीर, मक्‍खन, चीज, लस्‍सी, आइसक्रीम और छाछ के अलाव चाय, कॉफी, मिठाईयां और चॉकलेट तक के दाम में भी इजाफा हो जाएगा. ऐसे में दूध की बढ़ती कीमतों के साथ ही आम आदमी के बजट पर एक और झटका लगा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here