सांसद नवनीत राणा को राहत, शिवसेना को झटका, सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे HC के फैसले पर लगाई रोक

nanit

अमरावती- महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत कौर राणा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है, सुप्रीम कोर्ट ने बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर रोक लगा दी है, शिवसेना नेता आनंदराव अडसुल ने नवनीत राणा के जाति प्रमाण पत्र के फेक होने का आरोप लगाते हुए हाई कोर्ट में दायर की थी याचिका, जिसके बाद हाई कोर्ट ने Navneet Rana के जाति प्रमाण पत्र को रद्द कर दिया था। अब सुप्रीम कोर्ट में 4 हफ्तों बाद सुनवाई होगी। नवनीत राणा अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट से सांसद चुनी गई थी।

          18 जून को बॉम्बे हाईकोर्ट ने न सिर्फ नवनीत राणा का जाति प्रमाणपत्र रद्द कर दिया था बल्कि 2 लाख रूपये का जुर्माना भी ठोंका था, Navneet Rana पर फर्जी तरीके से जाति प्रमाणपत्र बनवाने का आरोप है, बॉम्बे हाईकोर्ट के इस फैसले के बाद Navneet Rana ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की बात कही थी, सांसद नवनीत राणा ने कहा था, मैं इस देश के नागरिक के रूप में अदालत के आदेश का सम्मान करती हूं। मैं सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाउंगी, मुझे विश्वास है कि मुझे न्याय मिलेगा। और आज बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश को स्थगति दी गई है.

महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के दूसरे सबसे बड़े शहर अमरावती से पहली बार सांसद बनीं Navneet Rana शिवसेना नेता आनंदराव अडसुल को हराकर लोकसभा पहुँची थी. राणा 7 भाषाएँ बोल लेती है.

isha

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here