देशभर के बैंक कर्मचारियों के दैनिक घंटों में होगा बदलाव, यहाँ पढ़े पूरी जानकारी

 

अब बैंक कर्मचारियों के काम के घंटों में बड़ा बदलाव हो रहा है..हर दिन उन्हें आधा घंटा और इंतजार करना पड़ता है..क्यों?

नई दिल्ली: देशभर के बैंक कर्मचारियों के दैनिक घंटों में बदलाव होगा. इन कर्मचारियों के काम के घंटे बदलने का फैसला किया गया है । ऐसे में अब कर्मचारियों को रोजाना आधा घंटा और इंतजार करना होगा । इसके पीछे कर्मचारियों का फायदा है..

इस नए प्रस्ताव के मुताबिक अब कर्मचारियों को मौजूदा समय से आधा घंटा पहले बैंक में रिपोर्ट करना होगा. साथ ही कस्टमर केयर सर्विस या नॉन-कैश ट्रांजैक्शन के लिए हर दिन 30 मिनट का अतिरिक्त चार्ज लगेगा।

इस योजना के तहत अब बैंक सुबह 9.45 बजे के बजाय सुबह 9.15 बजे खुलेंगे। इसलिए बैंक बंद होने का समय अब ​​4.45 होगा। इस दौरान बैंक का संचालन जारी रहेगा। ग्राहक अब सुबह जल्दी बैंक लेनदेन पूरा कर सकते हैं।

बैंक एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने अभी तक इस फैसले को मंजूरी नहीं दी है। हालांकि, भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारियों के लिए पांच दिन के सप्ताह को मंजूरी मिलने के बाद, बैंक कर्मचारियों ने फिर से इस मुद्दे को उठाया है।सवाल शनिवार के काम का है। महीने में दो शनिवार को बैंक बंद रहते हैं। तो दो शनिवार काम करते हैं। अगर उस दिन की समस्या का समाधान हो जाता है तो जल्द ही बैंकों के कामकाज के घंटे बदल जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here