फिर महंगे हुए प्लेटफॉर्म टिकट, इन स्टेशनों पर 50 रु में मिलेगा टिकट

मुंबई- रेलवे स्टेशनों पर त्योहारी सीजन की भीड़ को देखते हुए और रेलवे परिसर में यात्रियों की संख्या को नियंत्रित करने के लिए रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट महंगे कर दिए हैं। पश्चिम रेलवे के मुंबई सेंट्रल डिवीजन के कुछ सेलेक्टेड स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को बढ़ाया गया है। पश्चिम रेलवे ने बताया कि इस दौरान 31 अक्टूबर 2022 तक प्लेटफॉर्म टिकट का रेट 10 रुपए से बढ़ाकर 50 रुपए करने का फैसला लिया गया है।

पश्चिम रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक, रेलवे स्टेशन मुंबई सेंट्रल, दादर, बोरीवली, बांद्रा टर्मिनस, वापी, वलसाड, उधना और सूरत पर प्लेटफॉर्म टिकट के रेट बढ़ गए हैं। इन स्टेशनों पर टिकट अब 50 रुपए का मिलेगा। यह कीमतें अस्थायी तौर पर लागू की गई हैं। 15 दिन के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत को अस्थायी रूप से बढ़ाने का निर्णय किया गया है।

उत्तर रेलवे ने भी बढ़ाए प्लेटफॉर्म टिकट के रेट

इससे पहले त्योहारों में प्लेटफॉर्म पर भीड़ न बढ़े इसके लिए उत्तर रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट तीन गुना महंगा कर दिया था। उत्तर रेलवे ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी करते हुए इसे दिल्ली से सभी बड़े स्टेशन पर लागू कर दिया है। 5 अक्टूबर 2022 से 5 नवंबर तक यह बढ़ा हुआ रेट लागू रहेगा। मौजूदा नोटिफिकेशन के मुताबिक 10 रुपए वाली प्लेटफॉर्म टिकट के रेट 30 रुपए कर दिए गए हैं।

30 रुपए का प्लेटफॉर्म टिकट

रेलवे ने दीपावली से लेकर छठ पर्व की भीड़ को देखते हुए उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी, अयोध्या कैंट, अयोध्या, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, सुलतानपुर, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ और उन्नाव स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट की कीमतें बढ़ाई हैं। इन स्टेशनों पर टिकट का मूल्य 10 रुपए की जगह 30 रुपए प्रति व्यक्ति होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here