महाराष्ट्र में 25 पुलिस अधिकारियों की हुई बदली,यहाँ देखे लिस्ट

मुंबई-  महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को पुलिस उपायुक्त (DCP) और पुलिस अधीक्षक (SP) रैंक के 25 पुलिस अधिकारियों कि बदली कर दि गयी इसके साथ ही 21 जिलों के एसपी बदले गए। स्थानांतरित लोगों में से 23 आईपीएस अधिकारी हैं और दो राज्य पुलिस सेवा से हैं। गृह विभाग की ओर से गुरुवार शाम को बदली का आदेश जारी किया गया. गढ़चिरौली के एडिशनल एसपी सोमय मुंडे को लातूर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

 

इस स्वतंत्रता दिवस पर मुंडे को शौर्य चक्र पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्होंने नवंबर 2021 में गढ़चिरौली के मर्दिनटोला जंगल एक मुठभेड़ में 27 संदिग्ध माओवादियों का सफाया करने वाली पुलिस टीम का नेतृत्व किया था। केंद्रीय प्रतिनियुक्ति के बाद महाराष्ट्र पुलिस में लौटे धनंजय कुलकर्णी को रत्नागिरी एसपी, जबकि पवन बंसोड़ को सिंधुदुर्ग एसपी के पद पर तैनात किया गया है।

बसवराज तेली को सांगली एसपी शेख समीर असलम को सतारा एसपी, अंकित गोयल को एसपी पुणे ग्रामीण और शिरीष सरदेशपांडे को एसपी सोलापुर ग्रामीण नियुक्त किया गया है। मुंबई पुलिस के डीसीपी नीलोत्पल को एसपी गढ़चिरौली और श्रीकृष्ण कोकाटे को एसपी नांदेड़ बनाया गया है।

पराग मानेरे को डीसीपी वीआईपी सुरक्षा और ठाणे डीसीपी (CRIME) लक्ष्मीकांत पाटिल को प्रिंसिपल, पुलिस ट्रेनिंग स्कूल नागपुर के पद पर तैनात किया गया है। गृह विभाग के आदेश में कहा गया है कि विभिन्न जिलों के निवर्तमान पुलिस अधीक्षकों के आदेश अलग से जारी किए जाएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here