महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र राज्य मार्ग परिवहन मंडल के हित में लिया बड़ा निर्णय

मुंबई: राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे विभिन्न मुद्दों को सुलझाने के साथ-साथ नई  योजना बनाते नजर आ रहे हैं, इसके तहत उन्होंने एसटी कॉर्पोरेशन को लेकर कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लिए। आने वाले दिसंबर माह तक मुख्यमंत्री एसटी कॉर्पोरेशन के बेड़े में 150 इलेक्ट्रिक बसें और अगले साल मार्च तक 1000 सीएनजी बसें शामिल करने का निर्णय लिया है। हाल ही में मुख्यमंत्री की उपस्थिति में राज्य सड़क परिवहन निगम और परिवहन आयुक्तालय की संयुक्त समीक्षा बैठक हुई थी.

इस बैठक के अनुसार  मुख्यमंत्री ने एसटी कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान बर्खास्त किए गए 118 कर्मचारियों को पुनर्नियुक्ति के आदेश दिए। उक्त बैठक में विभिन्न विभागों के सचिव, परिवहन विभाग के प्रबंध निदेशक एवं परिवहन आयुक्त आदि उपस्थित थे. एसटी निगम में जोड़ी जाने वाली 150 इलेक्ट्रिक बसें लीज पर ली जाएंगी और 500 डीजल बसें भी खरीदी जाएंगी। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने जून 2023 तक करीब दो हजार इलेक्ट्रिक बसों को निगम के बेड़े में शामिल करने की मंशा जाहिर की.

एसटी कॉर्पोरेशन की इस बैठक में कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा और समीक्षा की गई। इसमें डीबीओएलटी सिद्धांतों पर बसपोर्ट विकास की नीति, राजमार्गों पर दुर्घटनाओं को रोकने के उपाय, अब तक राजस्व संग्रह, 75 वर्ष से अधिक आयु के लाभार्थियों द्वारा अमृत जयंती वर्ष के अवसर पर ली गई मुफ्त बस सेवा का लाभ और उनके आंकड़े, आय समीक्षा बैठक में माल ढुलाई आदि पर मुख्य रूप से चर्चा की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here