महाराष्ट्र सरकार ने दिवालीपूर्व की बड़ी घोषणा, दिवाली पर 100 रुपये मिलेगी इतना कुछ की आप कहेंगे वाह!!

Maharashtra Cabinet Decision: महाराष्ट्र सरकार ने दिवाली  से पहले एक बड़ी घोषणा की. महाराष्ट्र कैबिनेट में सरकार ने दिवाली से पहले राशन कार्ड धारकों को तोहफा दिया है. राशन कार्ड धारकों को दिवाली में रवा, तेल, शक्कर, चना दाल सस्ते दरों में उपलब्ध की जाएगी. इन चारों वस्तुओं का पैकेट केवल सौ रुपये में राशन की दुकान में मिलेगा. दिवाली से पहले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे  ने राशन कार्ड धारकों को ये गिफ्ट दिया है.

वहीं आज मंगलवार को ही सीएम एकनाथ शिंदे ने प्रदेश की जनता के लिए  700 स्वास्थ्य क्लीनिक खोलने का एलान किया है. महाराष्ट्र सरकार के ये 700 स्वास्थ्य क्लीनिक शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के नाम पर खोले जाएंगे, जिन्हें आपला दवाखाना कहा जाएगा. सीएम शिंदे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार की स्वास्थ्य क्षेत्र के बुनियादी ढांचे को मजबूत करना ही प्राथमिकता है. इसके साथ ही शिंदे सरकार ने राज्य के प्रत्येक जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने का फैसला लिया है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बेहतर इलाज मिल सके.

शिवसेना की दशहरा रैली..

बता दें कि कल 5 अक्टूबर को शिंदे गुट और ठाकरे गुट की दशहरा रैली होनी है. यह रैली भी दोनों गुटों के लिए काफी अहम मानी जा रही है, क्योंकि दशहरा रैली का शिवसेना के इतिहास में काफी महत्व है. जहां ठाकरे गुट की रैली मुंबई के एतिहासिक मैदान शिवाजी पार्क में होगी वहीं शिंदे गुट की रैली बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स में होगी. इस रैली को लेकर सीएम शिंदे ने दावा किया कि 5 अक्टूबर को होने वाली दशहरा रैली में लाखों लोग आएंगे. सीएम ने कहा कि दशहरा रैली के लिए जगह से ज्यादा सिद्धांत महत्वपूर्ण हैं.

शिवसेना की दशहरा रैली अब तक मुंबई के शिवाजी पार्क में ही हुई है. हालांकि दशहरा रैली के लिए शिंदे गुट ने भी शिवाजी पार्क में रैली की अनुमति मांगी थी लेकिन बॉम्बे हाईकोर्ट ने उद्धव गुट को अनुमति दी थी. इसके बाद शिंदे गुट अपनी रैली बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स में आयोजित कर रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here