अगले तीन दिन बिजली के साथ बारिश की संभावना; आईएमडी की चेतावनी

 

मुंबई:  महाराष्ट्र में कुछ दिनो के लिए बारिश को विराम लगा था, लेकिन तापमान में बदलाव हो रहा है. इस बीच, विदर्भ सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में भी बारिश शुरू हो गई है। हालांकि राजस्थान में  बारिश की वापसी का हुई, लेकिन मुंबई समेत राज्य में फिर बारिश की संभावना है। मुंबई समेत उपनगरों में कल बारिश की हल्की  देखने को मिली. मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों तक पूरे राज्य में आंधी के साथ बारिश की संभावना जताई है।

अक्टूबर के पहले सप्ताह में फिर बारिश शुरू होने की संभावना है। लेकिन राज्य के विभिन्न हिस्सों में गर्मी बढ़ गई है. 5 अक्टूबर को महाराष्ट्र में वापसी की बारिश की संभावना है। हालांकि, मौजूदा गति को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि राज्य में बारिश होगी।

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, पश्चिम महाराष्ट्र, उत्तरी महाराष्ट्र समेत विदर्भ के ज्यादातर जिलों में आज गरज के साथ बारिश होने की संभावना है. शुक्रवार को कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा के कुछ जिलों में बिजली के साथ बारिश होगी। कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और पश्चिम महाराष्ट्र में शनिवार को बारिश होने की संभावना है।

समुद्र तल से 1.5 किमी ऊपर, उत्तरी पंजाब और आसपास के क्षेत्रों में चक्रवाती हवा की स्थिति बनी हुई है। इस सिस्टम से बिहार तक एक पूर्व पश्चिम निम्न दबाव है। समुद्र तल से 4.5 किमी की ऊंचाई पर आंध्र प्रदेश के तट पर एक चक्रवाती हवा की स्थिति बनी हुई है। इस बीच, 5 से 10 अक्टूबर के बीच वापसी की बारिश रुकने की संभावना है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here