महाराष्ट्र एक्सप्रेस शॉर्ट टर्मिनेट और चार यात्री ट्रेनें रद्द

 

अकोला- नागपुर विभाग के खापरी रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलॉक के चलते रेल विभाग ने महाराष्ट्र एक्सप्रेस के गंतव्य में बदलाव कर दिया। इसके अलावा नागपुर से आने वाले चार यात्री ट्रेन को रेल विभाग ने रद्द कर दिया। जिससे त्यौहारों के मौसम में यात्रियों को परेशानी का सामना करने की नौबत आ गई है। बता दें कि इसके पूर्व रेल विभाग ने अकोला से गुजरने वाली 33 यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

यदि आप रविवार व सोमवार को नागपुर जाने के लिए ट्रेन से विचार रहे हैं तो यह समाचार आपके लिए परेशानी वाला सबब बन सकता है। क्योंकि रेल विभाग ने नागपुर की ओर से आने तथा जाने वाले चार यात्री ट्रेनों को रद्द कर महाराष्ट्र एक्सप्रेस के गंतव्य में बदलाव कर दिया है।

रेल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार नागपुर विभाग के अंतर्गत आने वाले खापरी रेलवे स्टेशन पर नॉन इंटरलॉक का काम किया जा रहा है। जिसके चलते रेल विभाग ने ट्रेन क्रमांक 11039 कोल्हापुर गोंदिया महाराष्ट्र एक्सप्रेस को 25 व 26 सितंबर के दिन शार्ट टर्मिनेस कर वर्धा तक कर दिया। इसके अलावा 26 व 27 सितंबर को गोदिंया से निकलने वाली ट्रेन क्रमांक 11040 गोंदिया कोल्हापुर महाराष्ट्र एक्सप्रेस को वर्धा से रवाना किया जायेगा। जिससे इस ट्रेन से गोदिया जाने वाले यात्रियों को वर्धा में उतरकर पर्यायी व्यवस्था से अपने गंतव्य पर पहुंचना पडेगा।

इसके अलावा रेल विभाग ने अजनी से अमरावती चलने वाली ट्रेन क्रमांक 12120 को 25 व 26 सितंबर, 12119 अमरावती अजनी एक्सप्रेस, 01374 नागपुर वर्धा मेमू को 24 व 27 सितंबर, 01373 वर्धा नागपुर को रद्द कर दिया है। इसके अलावा रेल विभाग ने 5 ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन करते हुए दूसरे रूट से रवाना किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here