इसीलिए नहीं आ रहे हैं विदर्भ में बड़े उद्योग …

विदर्भ क्षेत्र के एमआईडीसी में भ्रष्टाचार बढ़ाने वाले तथा उद्योजको को दलालों के माध्यम से लूटने वाले मुख्यालय मुंबई स्थित सरगना कौन ?

मुंबई/ नागपुर /अमरावती – आपने पिछले दिव्य हिन्दी के दोनों अंकों में औद्योगिक जगत में भूचाल मचाने वाले भ्रष्टाचार के कारनामे पढे, इसी कड़ी में औद्योगिक विकास महामंडल के अमरावती और नागपुर प्रादेशिक कार्यालयों में हो रही अनियमितताओं को बढ़ावा देने वाले और पूर्व भ्रष्ट क्षेत्र व्यवस्थापक तथा वर्तमान में नव नियुक्ति हुए धूलिया के प्रादेशिक अधिकारी को बचाने वाले मुख्य आका सिर्फ पैसा पैसा करते है ऐसी चर्चा इस विभाग में चल रही है. वहीं पूरे विदर्भ के उद्योजक इन भ्रष्ट अधिकारियों के कारनामों से परेशान है, यह भ्रष्ट अधिकारी एवं उनके आका उद्योजको को तकलीफ देने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

उद्योजको से पैसे छीनने के नए-नए तरीके यह अधिकारी अपना रहे हैं. जिसमें प्लॉट धारकों को डराने के लिए दंड की नोटिस भेजना, चालू उद्योगों पर सर्वेअर को भेज कर उन्हें डराने का कार्य यह भ्रष्ट अधिकारी कर रहे हैं. इनकी पैसों की मांग से परेशान होकर विर्दभ के उद्योग बंद हो रहे है और कुछ बंद होने के कगार पर है।

अधिकारीयों की योग्यता उजागर कर देंगे ये 5 पॉइंट …

1)- महाराष्ट औद्योगिक विकास महामंडल के पास औद्योगिक विकास के लिये किस शहर में कितनी एकर भूमि है?

2)-उसमें से कितने औद्योजकों को भूमी आवंटन की है।

3)- आज उसमें कितने उद्योग कार्यान्वित है?

4)-और कितने उद्योग बंद है?

5) कुल कितनी भूमि औद्योजकों को दी और कुल कितनी भूमि महाराष्ट्र औद्योगिक विकास महामंडल के पास अभी शेष है?

स्थानिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार….

नागपुर के बुटीबोरी स्थित औद्योगिक क्षेत्र के भूखंड क्रमांक सी 5 पर यह बताते हुए लाखो रुपये की डिमांड निकाली गई की इस उद्योग मे उत्पादन बंद हैं परंतु इस भूखंड पर उद्योग शुरू रहते हुए धारक को लाखों रुपये भरने की डिमांड कैसे दी गई? इससे यह स्पष्ट होता है कि झुटी डिमांड निकाल कर दलालों के माध्यम से डरा कर मुंबई मुख्यालय में बैठे वरिष्ठ अधिकारीयो नें उद्योजको सें मोटी रकम एठने का नया हथकंडा अपना लिया है। उद्योजको द्वारा लेन देन करने पर उसकी डिमांड को माफ कर दिया जाता है। इससे इमानदार उद्योजक परेशान होता हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here