राज्य में चार दिनों तक भारी बारिश की संभावना

मुंबई- देश में आज मौसम शुष्क है और कल से अगले चार दिनों तक बारिश की संभावना है. देश में एक तरफ बारिश तो दूसरी तरफ लू चलने की आशंका है. 4 से 5 अप्रैल के बीच उत्तरी कर्नाटक के विभिन्न स्थानों पर लू चलने की संभावना है। 5 से 7 अप्रैल के बीच पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर लू चलने की संभावना है। 4 से 6 अप्रैल के बीच झारखंड, तेलंगाना और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर लू चलने की संभावना है। इसके साथ ही आंध्र प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर लू चलने की भी संभावना है.

महाराष्ट्र में बारिश की संभावना

4 से 6 अप्रैल के बीच आंध्र प्रदेश, झारखंड, तेलंगाना और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में लू चलने की संभावना है। पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ हिस्सों में 4 से 7 अप्रैल तक लू चलने की संभावना है। शुक्रवार से महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, मध्य महाराष्ट्र , मराठवाड़ा और विदर्भ के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गरज के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

अप्रैल माह में बेमौसम बारिश का अनुमान

आईएमडी ने अप्रैल महीने में बारिश की भविष्यवाणी की है. उत्तर पश्चिम, मध्य भारत और पूर्वी भारत के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने पूर्वी और पश्चिमी तट, पूर्व और पूर्वी भारत के कुछ हिस्सों और उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में बारिश की भविष्यवाणी की है।

अगले सप्ताह से तापमान में बढ़ोतरी

अगले सप्ताह से अधिकांश क्षेत्रों में तापमान बढ़ने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य से बेहतर स्थिति की भविष्यवाणी की है। अप्रैल और जून के बीच गर्मी के मौसम के दौरान, पूर्वोत्तर और उत्तर भारत के कुछ उत्तरी हिस्सों को छोड़कर, देश के अधिकांश हिस्सों में सामान्य या सामान्य से ऊपर तापमान रहेगा। पूर्वोत्तर और उत्तर भारत के कुछ उत्तरी भागों में सामान्य या सामान्य से नीचे तापमान रहने की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here