महाराष्ट्र में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना

मुंबई- महाराष्ट्र में बारिश  का मौसम बना हुआ है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 48 घंटों में महाराष्ट्र में बेमौसम  बारिश होगी। जैसा की हम सब जानते है राज्य में तापमान में मामूली बदलाव हुआ है। अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बनने से प्रदेश समेत देश के कुछ हिस्सों में बारिश के आसार हैं।मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आज और कल राज्य के कुछ हिस्सों में मामूली बारिश की संभावना है। वहीं अगले 24 घंटों में कोंकण समेत कुछ इलाकों में जोरदार बारिश देखने को मिलेगी।

48 घंटों में बारिश की संभावना

जैसा कि हमने आपको बताया अगले 48 घंटों के दौरान महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर छिटपुट बारिश का अनुमान लगाया गया है। मुंबई उपनगरों में इससमय बादल छाए हुए हैं और ठंड की गंभीरता कम हो गई है। मुंबई में फिलहाल न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखी जा रही है। मुंबई और ठाणे, पालघर सहित उपनगरों में सुबह और रात में ठंडी हवा चल रही है, जबकि दोपहर में गर्मी महसूस की जा रही है।

‘इस’ क्षेत्र में बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने कोंकण में आज और कल बारिश की भविष्यवाणी की है। आईएमडी ने रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्गा में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है। सांगली और कोल्हापुर में भी बारिश की संभावना है। आईएमडी ने कहा है कि धुले, नंदुरबार, अहमदनगर में भी आज और कल हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि पुणे, कोल्हापुर, नासिक, अहमदनगर और छत्रपति संभाजीनगर इलाकों में गरज के साथ मध्यम बारिश होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here