Wednesday, July 24, 2024
Home टेक वॉट्सऐप चैनल पर फॉलोअर्स का फीडबैक लेना होगा अब आसान

वॉट्सऐप चैनल पर फॉलोअर्स का फीडबैक लेना होगा अब आसान

नई दिल्ली- वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपके काम का हो सकता है। मालूम हो कि वॉट्सऐप पर हाल ही में चैनल की सुविधा पेश हुई है। इसी कड़ी में वॉट्सऐप चैनल में नए फीचर्स लाए जाने पर काम चल रहा है। बहुत जल्द वॉट्सऐप चैनल पर एक नए फीचर पोल्स की सुविधा मिलने जा रही है।

कौन-से यूजर्स के लिए आ रहा नया फीचर

वॉट्सऐप के हर अपडेट की खबर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की एक लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक वॉट्सऐप के एंड्रॉइड यूजर्स के लिए यह नया फीचर लाया जा रहा है। इस रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है।

क्या है वॉट्सऐप पोल्स

वॉट्सऐप पर ग्रुप और इंडिविजुअल चैट्स के लिए पोल्स की सुविधा पहले से ही मिलती आ रही है। पोल्स के जरिए वॉट्सऐप यूजर अपने सवालों के अलग-अलग जवाबों पर लोगों की राय और वोट ले सकते हैं।

पोल्स के साथ यूजर को सवाल तैयार करने और जवाबों को A, B, C, D ऑप्शन के साथ क्रिएट करने की सुविधा मिलती है। इस फीचर का उपयोग वॉट्सऐप ग्रुप पर रियल-टाइम जवाबों के लिए होता है।

वॉट्सऐप चैनल पर मौजूद फीचर्स

वॉट्सऐप चैनल पर अभी क्रिएटर्स को कुछ ही ऑप्शन पेश किए जाते हैं। क्रिएटर अपने चैनल में फॉलोअर्स के लिए गैलरी से पिक्चर-वीडियो को सेंड कर सकते हैं। इसके अलावा, क्रिएटर्स को पेमेंट और कैमरा का ही ऑप्शन मिलता है। हालांकि, बहुत जल्द वॉट्सऐप चैनल के साथ पोल्स क्रिएट करने के ऑप्शन को भी देखा जा सकेगा।

चैनल में पॉल्स का कैसे करें इस्तेमाल

वॉट्सऐप चैनल में पोल्स क्रिएट करने के लिए जरूरी होगा कि आप ऐप को प्ले स्टोर से अपडेट करें। वॉट्सऐप के एंड्रॉइड बीटा यूजर्स अपडेट वर्जन 2.23.24.12 (WhatsApp beta for Android 2.23.24.12 update) को इन्स्टॉल कर सकते हैं। वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए इस फीचर को आने वाले दिनों में पेश किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

× How can I help you?