Tuesday, July 23, 2024
Home टेक ग्रुप चैट मैनेज करना होगा अब आसान, वॉट्सऐप में आ रहे हैं...

ग्रुप चैट मैनेज करना होगा अब आसान, वॉट्सऐप में आ रहे हैं दो नए फीचर

नई दिल्ली-वॉट्सऐप का उपयोग दुनिया भर में करोड़ों यूजर्स करते हैं। एक बड़े यूजर बेस की अलग-अलग जरूरतों के लिए कंपनी ऐप में नए फीचर्स ऐड करती है। इसी कड़ी में वॉट्सऐप का नया अपडेट कम्युनिटी ग्रुप्स के लिए पेश हुआ है। वॉट्सऐप कम्युनिटी के लिए दो नए फीचर्स लाए जा रहे हैं Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई हैं।

इन रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप की नॉर्मल चैट की तरह अब कम्युनिटी ग्रुप्स को भी अर्काइव फॉल्डर में रखा जा सकेगा। इसी तरह कम्युनिटी ग्रुप्स चैट्स को पिन करने का भी ऑप्शन मिल रहा है।

वॉट्सऐप पर चैट्स पिन क्या है

वॉट्सऐप यूजर्स को उनकी खास चैट को प्राथमिकता देने के लिए पिन की सुविधा मिलती है। चैट पिन करने के साथ वॉट्सऐप यूजर उन कॉन्टैक्ट्स, ग्रुप्स की चैट्स को टॉप पर रख सकता है, जो उसके लिए ज्यादा खास हैं। पिन करने पर ऐसी चैट्स हमेशा वॉट्सऐप पर लिस्ट में सबसे ऊपर नजर आती हैं।

कई बार वॉट्सऐप यूजर को कुछ चैट्स हाइड करने या इन्हें दूसरी चैट से अलग रखने की जरूरत महसूस होती है। एक अलग कैटेगरी के लिए यूजर को चैट अर्काइव फॉल्डर मिलता है।

कम्युनिटी ग्रुप में भी मिलेंगे अब ये दो फीचर

बता दें, वॉट्सऐप कम्युनिटी ग्रुप के लिए अभी तक इन दोनों फीचर्स की सुविधा नहीं मिलती थी, अब कंपनी कम्युनिटी ग्रुप के लिए नए फीचर्स लाने पर काम कर रही है। फिलहाल चैट पिन और अर्काइव फॉल्डर की सुविधा एंड्रॉइड बीटा यूजर्स के लिए पेश हुई है।

कौन-से यूजर्स कर सकते हैं फीचर का उपयोग

बीटा यूजर्स वॉट्सऐप के 2.23.24.8 अपडेट के साथ अर्काइव फॉल्डर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसी के साथ बीटा यूजर्स वॉट्सऐप के 2.23.24.9 अपडेट (WhatsApp beta for Android 2.23.24.9 update) के साथ पिन चैट फीचर को चेक कर सकते हैं। वॉट्सऐप के दूसरे यूजर्स के लिए यह दो फीचर आने वाले दिनों में पेश किए जाने की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

× How can I help you?