एक फोन में चलेंगे 2 वॉट्सऐप लाखों यूजर्स की खत्म होगी टेंशन

टेक जानकारी: वॉट्सऐप के इतिहास में कंपनी ने पहली बार ऐसा फीचर दिया है जो आपका एक्सपीरियंस एकदम बदलकर रखने वाला है. दरअसल, आज कंपनी ने मल्टी अकाउंट फीचर रोल आउट कर दिया है और इसकी मदद से आप दो वॉट्सऐप अकाउंट को एक ही फोन और एक ही ऐप में चला पाएंगे. यानी एक ऐप के अंदर आपके दो अकाउंट होंगे.

ये फीचर ठीक इंस्टाग्राम के मल्टी अकाउंट फीचर की तरह काम करेगा जिसमें आप दो अकाउंट को स्विच कर सकते हैं. अगर आप एक बिजनेसमैन हैं या आपकी कोई दुकान है और इसकी वजह से आपको दो अलग-अलग वॉट्सऐप अकाउंट चलाने पड़ते हैं तो अब आप एक ही फोन और ऐप से इन दोनों अकाउंट को मैनेज कर पाएंगे. जानिए कैसे?

एक ही ऐप में कैसे चलाएं दो वॉट्सऐप अकाउंट

एक ही ऐप में दो वॉट्सऐप अकाउंट चलाने के लिए सबसे जरूरी ये है कि आपको कंपनी का मल्टी अकाउंट अपडेट मिला हुआ होना चाहिए. फिलहाल कंपनी इस अपडेट को फेज मैनर में रिलीज कर रही है जो धीरे-धीरे सबको मिलने लगेगा. अगर आपको ये अपडेट मिल जाता है तो मल्टी अकाउंट के तहत दो वॉट्सऐप अकाउंट खोलने के लिए आपको सेटिंग में जाकर अपने नाम के बगल में दिख रहे डाउनवर्ड एरो पर क्लिक करना है. यहां आपको एड अकाउंट का ऑप्शन मिलेगा. इस पर क्लिक कर आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करना है और लॉगिन प्रक्रिया को पूरा करना है.

जैसे ही आपका दूसरा अकाउंट वॉट्सऐप पर खुल जाएगा तो फिर आप एक क्लिक पर दो अकाउंट के बीच स्विच कर सकते हैं. इस अपडेट के बाद आपको एक मोबाइल फोन में दो ऐप या दो अलग-अलग मोबाइल फोन रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि आपका काम एक ही ऐप से हो जाएगा.

 

ध्यान रखें ये बात

आपके मोबाइल फोन पर दो वॉट्सऐप अकाउंट तभी चलेंगे जब आपके मोबाइल में दो सिम कार्ड होंगे. बिना सिम कार्ड के आपका दूसरा वॉट्सऐप अकाउंट नहीं खुलेगा क्योंकि आपको लॉगिन के वक्त ओटीपी की जरूरत होगी. सिमकार्ड फिजिकल या ई-किम कोई भी हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here