महाराष्ट्र राज्य में स्वाभिमानी किसान संघ के अध्यक्ष राजू शेट्टी ने स्टिंग ऑपरेशन कर पकड़ा 5 हजार करोड़ का चीनी घोटाला

Raju Shetti : राजू शेट्टींचा नवा प्रयोग, छोट्या पक्षांची एकजूट करत नव्या  आघाडीची केली घोषणा|Raju Shetti new experiment united the small parties and  announced a new alliance

धाराशिव- स्वाभिमानी किसान संघ के अध्यक्ष राजू शेट्टी ने गंभीर आरोप लगाया है कि राज्य की चीनी मिलें बिना जीएसटी चुकाए अधिशेष चीनी बेच रही हैं. शेट्टी ने यह भी कहा कि चीनी निर्माता चीनी की रिकवरी कम दिखाते हैं, इसलिए उत्पादित अधिशेष चीनी स्थानीय बाजारों और पाकिस्तानी बाजारों में बिना जीएसटी चुकाए बेची जाती है। इसलिए, शेट्टी ने छह महीने पहले कोल्हापुर जिले में भोगावती शुगर फैक्ट्री का स्टिंग ऑपरेशन किया। 

उन्होंने इस स्टिंग ऑपरेशन में बिना जीएसटी चुकाए 10 टन चीनी पकड़ने का दावा किया है. शेट्टी ने कहा कि राज्य के चीनी आयुक्त, मुख्यमंत्री और जीएसटी आयुक्त के पास भी शिकायत दर्ज करायी गयी है. तो शेट्टी ने दावा किया है कि राज्य में पांच हजार करोड़ का चीनी घोटाला हुआ है.

इसी बीच इस बारे में बात करते हुए राजू शेट्टी ने कहा कि कोल्हापुर की भोगावती शुगर फैक्ट्री से एक चीनी ट्रक बिना गेट पास लिए बाहर जा रहा था . ये सब हमारी पार्टी के नेताओं ने देखा. तो हमारी पार्टी के लोगों ने उस ट्रक को चीनी मिल के बाहर सड़क पर रोक दिया. दिलचस्प बात यह है कि यह दर्ज नहीं किया गया कि ट्रक चीनी कारखाने से निकला था, लेकिन यह दर्ज किया गया कि वह एक घंटे पहले प्रवेश कर चुका था। इसका क्या मतलब है? शेट्टी ने कहा, उस चीनी का कोई बिल नहीं था, कोई गेट पास नहीं था, यानी बिना रिकवरी दिखाए चीनी निकाली गई थी। 

आख़िरकार उस ट्रक को छोड़ना पड़ा…

इसी बीच मैंने इन सभी मामलों की शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक से की थी. मैं पुलिस के पास गया और बताया कि यह चोरी की हुई चीनी है. पुलिस ने कहा कि ऑडिटर को इसके लिए शिकायत दर्ज करानी चाहिए. तो हमने ऑडिटर से पूछा. लेकिन, यह जांचना हमारा काम है कि फैक्ट्री ने पैसा ठीक से खर्च किया है या नहीं. क्या वह चीनी चुराता और बेचता है? ऑडिटर ने कहा कि इसकी जांच करना हमारा काम नहीं है. इसलिए मैंने चीनी आयुक्त को बुलाया। इसलिए, यह जांचना हमारा काम है कि क्या उन्होंने चीनी कारखाने द्वारा एफआरपी के रूप में भुगतान भी किया है। 

क्या वह चीनी चुराता और बेचता है?

उन्होंने कहा कि इसकी जांच करना हमारा काम नहीं है. हमने चोरी पकड़ी, हम चोर को भी जानते थे. लेकिन, चूँकि हम कुछ नहीं कर सके, हमें ट्रक छोड़ना पड़ा, ”राजू शेट्टी ने कहा। लिहाजा शेट्टी के इस आरोप से हड़कंप मच गया है. साथ ही चीनी मिल में चीनी घोटाले का मामला एक बार फिर सामने आया है. 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here