महाराष्ट्र में छोटी गाड़ियों को स्टेट टोल प्लाजा पर नहीं देना होगा टोल

मुंबई– महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि 31 मई 2015 से पब्लिक वर्क्स डेवलपमेंट विभाग के 38 में से 11 टोल प्लाजा पर टोल टैक्स लेना बंद कर दिया गया है।  महाराष्ट्र स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन के 53 में से एक 1 टोल प्लाजा पर टोल नहीं लिया जा रहा है। मनसे के मुखिया राज ठाकरे ने सोमवार को मांग की थी कि सभी रोड टोल टैक्स को छोटी गाड़ियों के लिए खत्म किया जाना चाहिए, ऐसा नहीं हुआ तो वह टोल प्लाजा को आग लगा देंगे।

ठाकरे के इस बयान के बाद देवेंद्र फडणवीस ने स्पष्ट करते हुए कहा कि सभी छोटी कार, जीप और स्टेट ट्रांसपोर्ट बसों को पीडब्ल्यूडी के 38 में से 27 टोल बूथ पर टोल नहीं देना है जबकि एमएसआरडीसी के 26 टोल बूध पर इन गाड़ियों को टोल नहीं देना है। टोल प्लाजा पर गाड़ियो को छूट देने का फैसला 2017 में लिया गया था, इस बाबत 31 अगस्त 2017 को सरकारी आदेश जारी किया गया था।

राज ठाकरे ने फडणवीस के दावे को झूठा बताया था। उन्होंने कहा कि मनसे के कार्यकर्ता टोल बूथ पर खड़े होंगे और छोटी गाड़ियों को बिना टोल के जाने देंगे। महाराष्ट्र राज्य में 36 फीसदी वाहन छोटे हैं। आरटीआई से मिली जानकारी के अनुसार 2016 में पीडब्ल्यूडी और एमएसआरडीसी ने टोल प्लाजा पर 798.44 करोड़ रुपए का भुगतान टोल प्लाजा कॉन्ट्रैक्टर को किया था ताकि गाड़ियो को टोल प्लाज पर छूट मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here