महाराष्ट्र में अगले 4 दिनों तक होगी भारी बारिश,इन जिलों के लिए जारी है ऑरेंज अलर्ट?

मुंबई- महाराष्ट्र में गणेशोत्सव के पहले दिन से ही एक बार फ‍िर से मॉनसून  सक्रिय हो गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने संकेत दिया है कि अगले चार दिनों तक राज्य के अधिकांश हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होगी। झारखंड के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र की तीव्रता कम हो गई है और यह फिलहाल चक्रीय स्थिति में है। वहीं, सिक्किम से लेकर दक्षिण महाराष्ट्र यानी विदर्भ मराठवाड़ा तक एक निम्न दबाव रेखा सक्रिय हो गई है। इसलिए अगले 48 घंटों में पूरे महाराष्ट्र में कमोबेश बारिश होगी।

​कोंकण, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा में भारी बार‍िश

सितंबर में तीन सप्ताह तक बारिश हुई है, लेकिन अगले सप्ताह बारिश होने वाली है। ऑरेंज अलर्ट भी दिया है क्योंकि अगले दो दिनों तक रायगढ़, गोंदिया, भंडारा और नागपुर क्षेत्र के अधिकांश हिस्सों में भारी से भारी बारिश होने की संभावना है। राज्य के बाकी हिस्सों में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश होगी। 24 से 26 सितंबर के बीच कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में कुछ जगहों पर भारी बारिश की आशंका है।

25-26 सितंबर को पूरे महाराष्ट्र में बार‍िश

25 और 26 सितंबर को पूरे राज्य में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी। पुणे में अगले दो दिनों तक आसमान में ज्यादातर बादल छाए रहेंगे। दिन में हल्की से बहुत हल्की बारिश होगी। साथ ही सोमवार और मंगलवार को कश्यपी ने घाट माथा पर हल्की से मध्यम बारिश और अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की संभावना जताई है।

​पुणे में लगातार दूसरे दिन बार‍िश

इस बीच पुणे में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को शाम 4 से 5 बजे के बीच मध्यम बारिश हुई। शहर में सुबह से ही बादल छाए रहे। दोपहर बाद गर्मी भी बढ़ गई। लगभग 4 बजे बादल घिर आए और सबसे पहले उपनगरों में, कुछ ही देर में पूरे शहर में बारिश होने लगी। अचानक हुई तेज बारिश से सड़कों पर काम के सिलसिले में निकले नागरिक असमंजस में पड़ गए। गणेश मंडल के कार्यकर्ताओं ने भी आंशिक रूप से काम संभालते हुए मांडवा की सुरक्षा जांची।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here