19 से 28 सितंबर तक आयोजित की जाएगी अखिल महाराष्ट्र “गणपति प्रतियोगिता 2023”

मुंबई- मुख्यमंत्री एकनाथजी शिंदे, उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस, अजीत पवार के मार्गदर्शन में और महाराष्ट्र सरकार द्वारा समर्थित “हर घर सावरकर समिति की ओर से अखिल महाराष्ट्र “गणपति प्रतियोगिता 2023” का आयोजन किया गया है।प्रतियोगिता 19 से 28 सितंबर तक आयोजित की जाएगी और इस प्रतियोगिता में आजादी के नायक विनायक दामोदर सावरकर के जीवन पर आधारित आरा और दृश्य प्रस्तुत किए जाने हैं।

इस प्रतियोगिता में प्रतियोगी महाराष्ट्र के 36 जिलों में परिवार, समाज, मित्रता, स्कूल और सार्वजनिक मित्रता जैसे विभिन्न स्तरों पर भाग ले सकते हैं।

विजेता प्रतियोगियों को विभिन्न श्रेणियों में 15 लाख से अधिक के पुरस्कार दिए जाएंगे, जिनमें अंडमान की यात्रा, इलेक्ट्रिक स्कूटर, टिलर ट्रेक्टर 54 एलईडी टीवी, रेफ्रिजरेटर, सौर जल पंप, माइक्रोवेव ओवन, साइकिल, डिनर सेट और इंडक्शन ग्रिल शामिल हैं।”हर घर सावरकर समिति, महाराष्ट्र सरकार” की ओर से स्वतंत्रता सेनानी सावरकर के विचारों और कार्यों को घर-घर तक पहुंचाने के लिए “हर घर सावरकर” अभियान चलाया गया है। इस अभियान की शुरुआत 21 मई 2023 को रायगढ़ किले से छत्रपति शिवाजी महाराज को श्रद्धांजलि देकर की गई थी। इसके बाद अलग-अलग शहरों में अलग-अलग गतिविधियां लागू की गईं।

इस “गणपति अरस प्रतियोगिता 2023” का आयोजन साल भर चलने वाले अभियान “हर घर सावरकर” के तहत किया गया है। “इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आवश्यक Google फॉर्म और QR कोड 19 सितंबर को हर घर सावरकर समिति के फेसबुक पेज पर जारी किए जाएंगे। साथ ही प्रतियोगिता के नियम और शर्तें भी उपलब्ध होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here