SBI ने लॉन्च किया ‘नेशन फर्स्ट ट्रांजिट कार्ड’, मेट्रो, बस और पार्किंग के एक ही कार्ड से होंगे पेमेंट

नई दिल्ली- देश का सबसे बड़ा पब्लिक सेक्टर बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने ‘नेशन फर्स्ट ट्रांजिट कार्ड’ (Nation First Transit Card) पेश किया है. ग्राहक एसबीआई के इस कार्ड से मेट्रो, बस और पार्किंग जैसे तमाम चीजें आसानी से डिजिटल टिकटिंग के लिए पेमेंट कर सकते हैं. कार्ड के लॉन्च पर स्टेट बैंक ने कहा कि ग्राहकों के लिए बैंकिंग और डेली की जिंदगी को आसान बनाने का बैंक लगातार काम कर रहा है.

इस तकनीक पर है बेस्ड

यह कार्ड, रूपे और नेशनल कॉमन मोबिलिटी कार्ड (NCMC) तकनीक पर बेस्ड है. यह कार्ड नेशनल विजन के साथ पेश किया गया है. एसबीआई के चैयरमैन दिनेश कुमार खारा ने बताया कि यह कार्ड नेशनल विजन के साथ पेश किया गया है. इससे ट्रांसपोर्ट के अनुभव को बदलने में मदद मिलेगी. खारा के अनुसार एक ऐसा कार्ड पेश करने पर गर्व है जो न केवल ग्राहकों के लिए जीवन आसान बनाता है बल्कि देश के विकास में भी योगदान देता है.

कई कार्ड अब तक हो चुके हैं लॉन्च

एसबीआई ने बताया कि एनसीएमसी आधारित टिकटिंग सॉल्यूशन एमएमआरसी मेट्रो लाइन 3 और आगरा मेट्रो में भी लागू किया जा रहा है. एसबीआई ने 2019 में ट्रांजिट ऑपरेटरों के साथ एनसीएमसी प्रोग्राम में हिस्सा लिया. इसके बाद एसबीआई ने ‘City1 कार्ड’, ‘नागपुर मेट्रो एमएचए कार्ड’, ‘मुंबई1 कार्ड’, ‘गोस्मार्ट कार्ड’ और ‘सिंगारा चेन्नई कार्ड’ लॉन्च किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here