Wednesday, July 24, 2024
Home टेक मेटा ने अब फेसबुक मैसेंजर लाइट ऐप को बंद करने का लिया...

मेटा ने अब फेसबुक मैसेंजर लाइट ऐप को बंद करने का लिया निर्णय, जाने क्या है इसके पीछे की वजह

नई दिल्ली- मेटा ने 2016 में अपने मैसेंजर लाइट ऐप का टोन्ड-डाउन वर्जन लॉन्च किया था। कंपनी ने कम-पॉवरफुल एंड्रॉइड डिवाइस के लिए मैसेंजर लाइट ऐप लॉन्च किया था। बाद में कंपनी ने इस ऐप को सभी एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए रोल आउट कर दिया। मगर मेटा ने अब मैसेंजर लाइट ऐप को बंद करने का निर्णय लिया है।मेटा ने पुष्टि की है कि वह सितंबर में मैसेंजर लाइट ऐप को बंद कर रहा है। जैसा कि 9to5Google द्वारा रिपोर्ट किया गया है, मैसेंजर लाइट यूजर्स को एक संकेत मिल रहा है कि मैसेंजर लाइट ऐप 18 सितंबर के बाद उपलब्ध नहीं होगाl

बंद हो रहा है मैसेंजर लाइट

मेटा ने कहा कि मैसेंजर लाइट बंद हो रहा है, और 18 सितंबर के बाद उपलब्ध नहीं होगा। कंपनी ने यह भी साफ कर दिया है कि यूजर्स को अपनी चैट हिस्ट्री के बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं होगी, क्योंकि यह मैसेंजर ऐप पर माइग्रेट हो जाएगी। हम जानते हैं कि आपकी चैट आपके लिए जरूरी हैं, इसलिए मैसेंजर लाइट से सब कुछ अभी भी मैसेंजर में उपलब्ध है।

मेटा मैसेंजर ने बंद कर दिया है SMS सपोर्ट

इस बीच, मैसेंजर सितंबर में SMS समर्थन भी बंद कर रहा है। इस महीने की शुरुआत में, मेटा ने घोषणा की कि वह मैसेंजर से SMS समर्थन बंद कर देगा।कंपनी ने पुष्टि की है कि 28 सितंबर से फेसबुकमैसेंजर ऐप अपडेट करने पर SMS संदेश उपलब्ध नहीं होंगे।

फेसबुक ने कहा,अगर आप अपने एंड्रॉइड डिवाइस के लिए मैसेंजर को अपने डिफॉल्ट SMS मैसेजिंग ऐप के रूप में उपयोग करते हैं, तो कृपया ध्यान दें कि 28 सितंबर, 2023 के बाद अपने ऐप को अपडेट करने पर आप अपने सेल्युलर नेटवर्क द्वारा भेजे गए SMS संदेशों को भेजने और प्राप्त करने के लिए मैसेंजर का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

कंपनी ने यह भी कहा कि आप अभी भी अपने सेल्युलर नेटवर्क के माध्यम से SMS संदेश भेजने और प्राप्त करने में सक्षम होंगे और अपने फोन के नए डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप के माध्यम से अपने SMS संदेश हिस्ट्री तक पहुंच सकेंगे। अगर आप अपना खुद का नया डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप नहीं चुनते हैं, तो आपका SMS मैसेजिंग ऑटोमेटिकली आपके फोन के डिफॉल्ट पर चला जाएगा मैसेजिंग ऐप, जैसे कि एंड्रॉइड मैसेज ऐप।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

× How can I help you?