महाराष्ट्र,गुजरात समेत कई राज्यों में आज हो सकती हैं बारिश,जाने मौसम का हाल

नई दिल्ली- देश के कई राज्यों में तेज मानसूनी बारिश देखने को मिल रही है। हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में तेज बारिश के कारण इन दिनों लोगों की मुश्किलें काफी बढ़ गई है। इस बीच आज भी हिमाचल उत्तराखंड के कई जगहों पर हल्की से भारी बारिश की संभावना है। बंगाल की खाड़ी और बांग्लादेश के ऊपर बना चक्रवाती दबाव अगले कुछ घंटों में और अधिक मजबूत हो सकता है।

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार देश के कई इलाकों में मानसून की रफ्तार धीमी पड़ गई है, लेकिन कई जगहों पर मानसून की सक्रियता बढ़ी है।

इन राज्यों में बारिश का अलर्ट

आज भी देश के कई हिस्सों में बारिश के आसार हैं। आज जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र समेत देश के कई हिस्सों में बूंदाबांदी और गरज के साथ बारिश की संभावना है।

कहां-कहां बदलने वाला है मौसम

एजेंसी के अनुसार, 17-18 अगस्त के आस-पास उत्तर पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र बन सकता है, जिसके बाद यह प्रणाली पश्चिम उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ेगी। ऐसे में 17 से 21 अगस्त के बीच पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़, विदर्भ और मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश से जुड़ी गतिविधियां बढ़ सकती हैं।

यह भी कहा जा रहा है कि राजस्थान, गुजरात, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में मॉनसून की स्थिति कमजोर बनी रह सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ बिहार के निचले इलाकों में कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here