फेसबुक मैसेंजर पर SMS सपोर्ट सितंबर से होने वाला हैं बंद ,चुनना होगा नया डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप

नई दिल्ली- एंड्रॉयड डिवाइस के लिए फेसबुक मैसेंजर को अपने डिफ़ॉल्ट एसएमएस मैसेजिंग ऐप के रूप में उपयोग करते हैं तो यह खबर आपके लिए जरूरी है. आगामी 28 सितंबर, 2023 के बाद से आप मैसेज को भेजने और रिसीव करने के लिए मैसेंजर का उपयोग नहीं कर पाएंगे. मेटा ने कहा है कि यूजर्स इस तारीख के बाद अपने ऐप को अपडेट करने पर अपने सेल्युलर नेटवर्क द्वारा भेजे गए एसएमएस की सुविधा का लाभ नहीं ले सकेंगे.

नया डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप नहीं चुनेंगो तो…

आप अभी भी अपने सेल्युलर नेटवर्क के जरिये एसएमएस संदेश भेज और हासिल कर सकेंगे और अपने फोन के नए डिफ़ॉल्ट मैसेजिंग ऐप के जरिये अपने एसएमएस संदेश हिस्ट्री तक पहुंच सकेंगे. कंपनी ने आगे बताया कि अगर यूजर अपना नया डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप नहीं चुनते हैं, तो उनका एसएमएस मैसेजिंग ऑटोमैटिक तरीके से उनके फोन के डिफॉल्ट मैसेजिंग ऐप, जैसे एंड्रॉयड मैसेज ऐप पर चला जाएगा.

रियल-टाइम अवतार कॉल फीचर

पैरेंट कंपनी मेटा ने मैसेंजर के लिए पिछले महीने ही रियल-टाइम अवतार कॉल फीचर भी पेश किया था. यह सुविधा तब उपयोग लायक होती है जब यूजर वीडियो कॉल के दौरान अपना रीयल फेस नहीं दिखाना चाहते हैं और कैमरा-ऑफ और कैमरा-ऑन के बीच थर्ड ऑप्शन चाहते हैं. जून में, मेटा ने मैसेंजर के लिए माता-पिता की निगरानी की घोषणा की, ताकि माता-पिता देख सकें कि उनका बच्चा अपना समय कैसे बिताते हैं और मैसेंजर पर वे किसके साथ बातचीत करते हैं.

पेरेंटल सुपरविजन फीचर

मैसेंजर पर पेरेंटल सुपरविजन को अमेरिका, यूके और कनाडा में शुरू किया गया था, आने वाले कुछ महीनों में यह दुनियाभर के दूसरे देशों में भी उपलब्ध कराने की तैयारी है. मेटा ने समझाते हुए बताया कि यह डिवाइस माता-पिता को यह देखने की परमिशन देते हैं कि उनके किशोर मैसेंजर का इस्तेमाल कैसे करते हैं, मैसेजिंग पर कितना समय खर्च कर रहे हैं और अपने किशोर की मैसेज सेटिंग्स के बारे में भी जानकारी देते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here