अकोला जिले में बारिश के चलते नदी किनारे वाले गांवों को किया सतर्क

अकोला– कुछ दिन के विश्राम के बाद एक बार फिर जिले में बारिश ने दस्तक दी है। बुधवार को सुबह से ही आसमान पर बादल मंडराने के कारण यह अनुमान हो गया था कि संभवत: बारिश हो सकती है। हालांकि संकेत जमकर बारिश के रहे लेकिन सायंकाल के समय थोड़ी देर के लिए कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश होने लगी। जुलाई माह के अंतिम सप्ताह में जिस तरह जिले में बारिश ने हाहाकार मचा दिया है।

उससे अभी कोई उभर भी नहीं पाया कि मौसम विभाग ने 2 अगस्त से लेकर आगे तीन दिन तक बारिश का इशारा दिया हैl पिछली बारिश ने जिले में सड़कों व छोटी पुलिया की जो हालत की है उसके कारण कई गांवों का संपर्क जिला मुख्यालय से हट गया था। विशेष रुप से जिले में खरीफ की फसलों की स्थिति कई कृषि क्षेत्रों में वंचित हो गई थी जिसका सर्वेक्षण भी किया गया गांवों में कुछ कच्चे मकानों को भी क्षती पहुंची थी अलावा जान माल की भी हानि हुई थी।

बारिश इतनी जमकर हुई थी कि ग्रामीण परिसर के साथ हीजिला मुख्यालय भी जलमग्न हो गया था। शहर में अधिकांश इलाकों में बारिश का पानी भर जाने के कारण गली मोहल्लों में नागरिकों को बेहदपरेशानी का सामना करना पड़ा था। मौसम विभाग की चेतावनी के कारण एक बार फिर बारिश का सामना करने के लिए जन मानस तैयार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here