राज्य सरकार द्वारा आयोजित की जाएगी उत्कृष्ट सार्वजनिक गणेशोत्सव प्रतियोगिता

मुंबई- राज्य में 19 सितम्बर 2023 से प्रारंभ होने वाले गणेशोत्सव में राज्य के सर्वश्रेष्ठ सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडलों को राज्य सरकार द्वारा पुरस्कृत किया जायेगा। राज्य स्तर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को क्रमशः पांच, ढाई एवं एक लाख रूपये का पुरस्कार दिया जायेगा.वर्ष 2022 में राज्य के सर्वश्रेष्ठ सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडलों को सरकार द्वारा पुरस्कृत किया गया। वर्ष 2023 में राज्य सरकार द्वारा राज्य के सर्वश्रेष्ठ सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडलों को पुरस्कार देने का निर्णय लिया गया है। मंत्री श्री ने कहा, इस पुरस्कार के लिए धनराशि और मानदंडों के संबंध में एक सरकारी निर्णय जारी किया गया है।

उन्होंने यह भी बताया कि राज्य समिति में जिला स्तरीय समिति द्वारा चयनित 44 सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडलों में से तीन विजेता गणेशोत्सव मंडलों को छोड़कर शेष 41 सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडलों को प्रत्येक को 25,000 रुपये का पुरस्कार और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।

इस पुरस्कार के लिए 24 लाख 60 हजार रुपये की धनराशि की प्रशासनिक स्वीकृति दी गई है. इन पुरस्कारों के लिए सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडलों के चयन के लिए विभिन्न मानदंड होंगे। उन्हें अंक दिए जाएंगे। मंत्री श्री ने कहा, चैरिटी कमिश्नर के साथ पंजीकृत या स्थानीय पुलिस से अनुमति या स्थानीय स्वशासी निकाय से अनुमति प्राप्त सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल ए 10 जुलाई से 5 सितंबर 2023 तक देशपांडे महाराष्ट्र कला अकादमी, मुंबई की ई-मेल आईडी mahtvots.plda@gmail.com पर पंजिकरण कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here