Tuesday, July 23, 2024

इंडिया-पाकिस्तान मैच की तारीख बदलने की संभावना

नई दिल्ली- भारत और पाकिस्तान के बीच वनडे वर्ल्ड कप मैच को एक दिन पहले आयोजित किया जा सकता है। 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच मैच होना है। इसी दिन नवरात्रि का त्योहार भी शुरू हो रहा है। जिसे देखते हुए सिक्योरिटी एजेंसी ने मैच की तारीख या वेन्यू बदलने का सुझाव दिया है। यह मैच अब 14 अक्टूबर को हो सकता है।दूसरी ओर BCCI सचिव जय शाह ने गुरुवार को वर्ल्ड कप वेन्यू के स्टेट एसोसिएशन की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। माना जा रहा है मीटिंग में मैच की नई तारीख या वेन्यू बदलने पर निर्णय लिया जा सकता है।

भीड़ ज्यादा होने से दिक्कतें होंगी- BCCI अधिकारी

 BCCI के अधिकारी ने बताया, ‘हम दूसरे ऑप्शन (वेन्यू के) तलाश रहे हैं, जल्द ही फैसला ले लिया जाएगा। सिक्योरिटी एजेंसी ने बताया कि भारत-पाकिस्तान का हाई प्रोफाइल मैच नवरात्रि पर है। मैच के लिए हजारों फैंस अहमदाबाद ट्रैवल करेंगे। इस दिन नवरात्रि की वजह से भी शहर में बहुत भीड़ रहेगी।’अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच वर्ल्ड कप का ओपनिंग मुकाबला भी होगा।

इंग्लैंड-अफगानिस्तान का मैच 15 अक्टूबर को हो सकता है

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच अगर 14 अक्टूबर को शिफ्ट हुआ तो इंग्लैंड-अफगानिस्तान का मैच 15 अक्टूबर को कराया जा सकता है। शेड्यूल के अनुसार, फिलहाल 14 अक्टूबर को 2 मैच होंगे। न्यूजीलैंड-बांग्लादेश के बीच बेंगलुरु में पहला और इंग्लैंड-अफगानिस्तान के बीच दिल्ली में दूसरा मुकाबला होगा।

दिल्ली में होने वाला मुकाबला दोपहर 2 बजे से होगा, भारत-पाक मैच भी 2 बजे से ही होना है, इसीलिए इसी मैच की तारीख बदली जा सकती है। बाकी मैचों की टाइमिंग और वेन्यू में कोई बदलाव नहीं होगा।टीम इंडिया पहला मैच 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया और दूसरा मुकाबला 11 अक्टूबर को दिल्ली में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी। वहीं पाकिस्तान 6 और 12 अक्टूबर को हैदराबाद में नीदरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलेगी। यानी अगर 14 अक्टूबर भारत-पाक मुकाबला हुआ तो भारत को 2 दिन का रेस्ट मिलेगा, जबकि पाकिस्तान को एक ही दिन का गैप मिलेगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest Articles

× How can I help you?