महाराष्ट्र के इन शहरों में भारी बारिश का अनुमान,नागरिक रहे सावधान

मुंबई- पिछले 3-4 दिनों से महाराष्ट्र के सभी जिलों में बारिश हो रही है. आने वाले 3-4 दिन में दक्षिण कोकण और उत्तर कोकण में भारी से अति भारी बारिश होने की संभावना है. उत्तर महाराष्ट्र में मध्यम बारिश होने की संभावना है. मुंबई के आसपास आज सुबह 8 बजे तक ही 50 mm बारिश दर्ज़ कर ली गई है. आने वाले दिनों में ये बारिश जारी रहेगी. ये जानकारी IMD प्रमुख सुनील कांबले ने दी है.

मुंबई में हो रही बारिश

मुंबई और उसके उपनगरों में शुक्रवार सुबह से ही तेज बारिश हो रही है, जिसके कारण कुछ स्थानों पर जलजमाव होने से यातायात प्रभावित हुआ. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. रेलवे के अधिकारियों ने दावा किया कि उपनगर में ट्रेन निर्धारित समय पर संचालित हो रही हैं, जबकि यात्रियों ने सेवाओं में 15 मिनट के विलंब की शिकायत की. महानगर में तड़के से ही मध्यम से भारी बारिश हो रही है. पिछले एक सप्ताह से यहां हल्की बारिश हो रही थी.

जलजमाव होने से रूट में बदलाव

अधिकारियों ने बताया कि उपनगर की तुलना में शहर में बारिश की तीव्रता अधिक है. शहर के कुछ हिस्सों में जलजमाव होने से सड़कों पर वाहनों की आवाजाही धीमी पड़ गई. अंधेरी सबवे के आसपास बारिश का पानी जमा होने के कारण सुबह करीब पौने नौ बजे वहां यातायात रोक दिया गया.

मुंबई यातायात पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर खाते पर जानकारी दी, ‘‘जलजमाव के कारण अंधेरी सबवे को बंद कर दिया गया है और यातायात को विले पार्ले पुल और कैप्टन गोर मार्ग एसवी रोड की ओर मोड़ दिया गया है.’’ नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि द्वीप शहर तथा इसके पूर्वी और पश्चिमी उपनगरों में सुबह आठ समाप्त हुई 24 घंटे की अवधि में क्रमशः 53.54 मिलीमीटर, 25.06 मिलीमीटर और 26.23 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई.

उन्होंने कहा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शहर और उपनगरों में अगले 24 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया है. बृहन्मुंबई विद्युत आपूर्ति एवं परिवहन (बेस्ट) के एक प्रवक्ता ने बताया कि सायन में साधना विद्यालय के पास पेड़ गिरने के कारण परिवहन निकाय ने करीब छह मार्गों पर अपनी बसों का मार्ग बदला. मुंबई में पिछले सप्ताहांत से बारिश की तीव्रता कम हुई है. शहर में पिछले कुछ दिन में कभी धूप खिली, तो कभी बादल छाए रहे. इस दौरान हल्की से भारी वर्षा भी हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here