व्हाट्सएप आया एक और नया फीचर,जाने क्या इसकी विशेषता?

व्हाट्सएप का नया फीचर– व्हाट्सएप पर कई ऐसे फीचर हैं जो यूजर्स के लिए काफी खास हो सकते हैं। कई बार ऐसा होता है कि आप अपने साथियों के साथ कुछ फोटो, डॉक्यूमेंट या मैसेज आदि भेजना चाहते हैं लेकिन आप चाहते हैं कि इसे किसी और को फॉरवर्ड ना किया जा सके तो इसके लिए व्हाट्सएप का Once Media का विकल्प काफी काम का हो सकता है।आप किसी के साथ भी फोटो और वीडियो शेयर कर सकते हैं। इस फोटो वीडियो को आप जिसे भी भेजेंगे वह सिर्फ एक बार देख पाएगा और इसके बाद यह मीडिया डिलीट हो जाएगी। इसकी खास बात यह है कि आपने जिसे यह मीडिया भेजा है वह इसे ना तो फॉरवर्ड कर पाएगा और ना ही इसका स्क्रीनशॉट ले पाएगा।

भेजने के लिए कैसे करें इस विकल्प का उपयोग

जिसे भी इसे भेजना है उसका चैट खोलें, अटैच पर क्लिक करें, कैमरे से नई फोटो या वीडियो लें। यह अधिकतम 16एमबी का हो सकता है। इसके अलावा गैलरी से भी आप फोटो या वीडियो भी सेलेक्ट कर सकते हैं। इसके बाद आप Tap1 क्लिक करें और इसे सेंड कर दें।

कैसे खोलें

जब भी आपको Once Media के जरिए मैसेज मिले तो आप इसे खोलें तो इसे आसानी से देख सकते हैं। इसे देखने के बाद इसके बाद आप स्वाइप या बैक टैब पर क्लिक कर सकते हैं। इसे देखने के बाद आप इसे दोबारा नहीं देख सकते हैं, ना ही यह किसी गैलरी में सेव होगा।बता दे कि व्हाट्सएप ने पिछले दिनों कई नए फीचर को जोड़ा है। अब आप व्हाट्सएप पर एचडी वीडियो और फोटो भी शेयर कर सकते हैं। इसके अलावा आप सिर्फ एक क्यूआर कोड के जरिए अपने व्हाट्सएप डेटा को शेयर कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here