ग्रेजुएशन के बाद अवश्य करे ये सर्टिफिकेट कोर्स ,अच्छे पैकेज के साथ मिलेगी नौकरी

ग्रेजुएशन के बाद ये सर्टिफिकेट कोर्स- सिंपल ग्रेजुएशन करने के बाद भी अगर कुछ सर्टिफिकेट कोर्स कर लिए जाएं तो अच्छी सैलरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है. इन कोर्सेस से सेल्फ इम्प्रूवमेंट, स्किल डेवलेपमेंट और करियर एडवांसमेंट जैसे बहुत से फायदे मिलते हैं. इनसे आपके अंदर सॉफ्ट स्किल्स भी बढ़ेंगी और नौकरी मिलने के चांस भी. जानते हैं कुछ ऐसे ही सर्टिफिकेट कोर्सेस के बारे में जो ग्रेजुएशन के बाद किए जा सकते हैं.

इनवेस्टमेंट बैंकिंग कोर्स

इनवेस्टमेंट बैंकिंग में रुचि है तो इस कोर्स को चुन सकते हैं. इसे करने के बाद अच्छी सैलरी की नौकरी की जा सकती है. ये कोर्स आपके करियर को नेक्स्ट लेवल पर ले जा सकता है. इनवेस्टमेंट बैंकिंग के इंटरव्यू पास करने में ये अहम भूमिका निभाता है.

प्रोफेशनल क्लाउड आर्किटेक्ट कोर्स

आईटी इंडस्ट्री में जॉब पाने के लिए ये कोर्स किया जा सकता है. इसे करने के बाद क्लाउड आर्किटेक्ट के तौर पर नौकरी मिलती है. इसे करने के बाद अच्छी सैलरी की नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है. आईटी कंपनियों में क्लाउड आर्किटेक्ट की कमी है और इनके लिए आए दिन नौकरी निकलती रहती है.

आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस

एआई को आज के समय की सबसे बड़ी जरूरत कहा जाए तो गलत नहीं होगा. एआई का कोर्स न सिर्फ आपको आज नौकरी दिला सकता है बल्कि आगे के लिए आपका भविष्य भी सिक्योर कर सकता है. साइंस के स्टूडेंट्स ये कोर्स कर सकते हैं. इनके लिए ऑप्शन 12वीं के बाद ही खुल जाते हैं.

साइबर सिक्योरिटी

साइबर सिक्योरिटी के कोर्स आज के समय की जरूरत हैं. इनका काम कंप्यूटर और तकनीकी से जुड़ा है और ये हैकर्स के हाथों से कांफिडेंशियल डाटा चोरी होने से बचाते हैं. इस काम के नेचर की वजह से ये हमेशा डिमांड में रहते हैं. ये कोर्स करके आप अच्छी सैलरी की नौकरी पा सकते हैं.

वेब डेवलेपर

वेबसाइट डिजाइनिंग का काम ऐसा है जो हमेशा डिमांड में रहता है. छोटे से छोटा और बड़े से बड़ा बिजनेस चाहे जो भी हो, उसे वेबसाइट की जरूरत पड़ती ही है. इसलिए ये काम भी बहुत डिमांड में रहता है. वेब डेवलेपर्स को आजकल हाथों-हाथ लिया जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here