गोवा में 16 से 22 जून तक वैश्विक हिंदू राष्ट्र महोत्सव का किया गया आयोजन

अकोला– गोवा में विगत 11 वर्षों से हो रहे अखिल भारतीय हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन के कारण हिन्दू राष्ट्र की चर्चा न केवल भारत में, अपितु विश्व स्तर पर होने लगी है। इसमें हिन्दू राष्ट्र की मांग को लेकर अब अनेक मंच बन चुके हैं; ऐसे में हिंदुत्व ही एकमात्र ऐसा धर्म है जो समाज को जोड़ सकता है, विश्व बंधुत्व और ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की अवधारणा प्रस्तुत कर सकता है।

भारत को एक आदर्श रामराज्य अर्थात हिंदू राष्ट्र की स्थापना के कार्य को गति देने के लिए प्रतिवर्ष 16 से 22 जून के दौरान श्री रामनाथ देवस्थान, फोंडा गोवा में अखिल भारतीय हिंदू राष्ट्र अधिवेशन का आयोजन किया गया है। इस आयोजन की जानकारी स्थानीय होटल में हिंदु जनजागृति समिति की ओर से विदर्भ समन्वयक श्रीकान्त पिसोलकर ने पत्रकार परिषद में दी। इस पत्रकार परिषद में हिंदू विधिज्ञ परिषद के एड. मुकुंद जालनेकर, राष्ट्रजागृति मंच के संस्थापक संजय ठाकुर, हिंदू जनजागृति समिति अकोला जिला सह समन्वयक अधिवक्ता श्रुति भट उपस्थित थे।

इस अधिवेशन के लिए अकोला से कई पदाधिकारी गोवा में सहभागी होने जा रहे है। इस अधिवेशन में नेपाल के साथ ही देश के 28 राज्यों से 350 से अधिक हिंदू संगठन के 1500 से अधिक प्रतिनिधि सहभागी हो रहे है। इस अधिवेशन में हिंदू राष्ट्र संसद का भी आयोजन विशेष रहेगा। इसमें विविध विषयों पर तज्ञ मंडली का परिसंवाद के साथ ही विविध विषयों पर पर चर्चा व विचार मंथन होगा। अनेक मठाधिपति और मान्यवरों का सहभाग प्राप्त होगा। अकोला जिले में 10 संगठन के पदाधिकारी व अधिवक्ता सहभागी होने की बात कही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here