वॉट्सऐप पर जल्द ही मिलेगा ‘यूजरनेम’ फीचर,जाने क्या इसकी विशेषता?

वॉट्सऐप’यूजरनेम’ फीचर- वॉट्सऐप, यूजर एक्पीरियंस और लोगों की प्राइवेसी को और बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है. जल्द यूजर्स को ऐप पर ‘username’ फीचर मिलने वाला है. फिलहाल कंपनी इसपर काम कर रही है और ये कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है. जानिए इस बारे में.

ये है अपडेट

वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाये रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo के मुताबिक, कंपनी एक नए यूजरनेम फीचर पर काम कर रही है जो लोगों को सेटिंग के अंदर प्रोफाइल सेक्शन में मिलेगा. इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को अपना एक यूजरनेम चुनना होगा. ये ठीक इंस्टाग्राम और ट्विटर की तरह होगा. हर व्यक्ति को एक यूनिक यूजरनेम मिलेगा और इसकी मदद से भी लोग उन्हें आईडेंटिफाई कर पाएंगे. फ़िलहाल इस फीचर के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं है. यूजरनेम के द्वारा शुरू की गई चैट्स एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड होंगी.

ऐसा भी हो सकता है कि इस फीचर के आने के बाद आपको हर किसी को अपना नंबर देने की जरूरत न हो. आप यूजरनेम से भी कॉन्टेक्ट्स को एड या अपने आप को दूसरे के साथ जोड़ सकते हैं.

जल्द ये फीचर भी मिलेगा

इस फीचर के अलावा वॉट्सऐप यूजर्स को जल्द चैनल फीचर भी देने वाला है. चैनल फीचर में कई लोग एकसाथ जुड़ पाएंगे और सभी लोगों की पर्सनल डिटेल्स इसमें सेफ रहेगी. यानि नाम और नंबर रिवील नहीं होगा. यूजर्स यूजरनेम की मदद से भी किसी चैनल में जुड़ पाएंगे.

वॉट्सऐप यूजर्स को मिला ये फीचर

वॉट्सऐप ने हाल ही में IOS और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए चैट लॉक फीचर जारी किया है. इसकी मदद से यूजर्स अपनी Saucy चैट्स को औरों से छिपा सकते हैं. यूजर्स चैट को फिगरप्रिंट की मदद से लॉक कर सकते हैं. चैट को लॉक करने पर ये दूसरे फोल्डर में शिफ्ट हो जाएगी और कोई भी इसे नहीं देख पाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here