सरकारी ITI में छात्रों को हर महीने मिलेंगे 500 रुपये ,पढ़े कैसे ले सकते हैं लाभ?

मुंबई- राज्य के विद्यार्थियों, युवाओं और अभिभावकों को घर बैठे करियर के विभिन्न अवसरों की जानकारी मिल सके, इसके लिए स्थायी हेल्पलाइन नंबर और ई-मेल आईडी जल्द ही शुरू की जाएगी। मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने इसकी जानकारी दी। कोशल विकास विभाग के अंतर्गत निदेशालय व्यावसायिक शिक्षा एवं प्रशिक्षण के माध्यम से छत्रपति शाहू महाराज युवा शक्ति कैरियर कैंप का आयोजन से राज्य के सभी जिलों एवं 288 विधानसभा क्षेत्रों में किया जा रहा है। डॉन बॉस्को औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान कुर्ला में आयोजित शिविर का उद्घाटन करते हुए इस राज्य स्तरीय पहल के मंत्री मंगल प्रताप लोढ़ा ने लॉन्च किया।

इस शिविर में तीन हजार से अधिक छात्र-छात्राओं ने भाग लिया। शिविर स्थल पर करियर के विभिन्न अवसरों, रोजगार-स्वरोजगार सरकारी योजनाओं, देश-विदेश में विभिन्न छात्रवृत्तियों के साथ-साथ शिक्षा ऋण योजनाओं आदि की जानकारी देने वाले स्टॉल लगाए गए थे। विद्यार्थियों व अभिभावकों ने भी इन स्टालों पर जाकर जानकारी ली। यहां विद्यार्थियों के साथ उनके अभिभावकों की भी कॅरियर काउंसिलिंग की गई। इसके साथ ही शिक्षा और करियर के क्षेत्र के विशेषज्ञों ने दिन भर विभिन्न विषयों पर विद्यार्थियों का मार्गदर्शन किया।

राज्य में छत्रपति शाहू महाराज युवा शक्ति करियर कैंप का आयोजन 6 मई से 6 जून 2023 तक किया गया है। इन शिविरों के माध्यम से छात्रों को उपलब्ध करियर के विभिन्न अवसरों की जानकारी दी जाएगी। इसमें छात्रों, युवाओं और अभिभावकों की भी करियर काउंसिलिंग की जाएगी। उन्होंने इस अवसर पर राज्य के सभी ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों के विद्यार्थियों, युवाओं एवं अभिभावकों से अपील की कि वे इन शिविरों में भाग लेकर विभिन्न शैक्षणिक, व्यवसायिक आदि के बारे में जानें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here