महाराष्ट्र और तेलंगाना में अगले 5-6 दिनों में बारिश की संभावना


महाराष्ट्र मौसम जानकारी– उत्तर से लेकर दक्षिण तक मौसम में उलटफेर जारी है। हालांकि हिमाचली रीजन में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से कई जगहों पर जमकर बारिश हो रही है,जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली हुई है।

महाराष्ट्र और तेलंगाना में जमकर बारिश होगी.

मौसम की जानकारी देने वाले विभागने कहा है कि आने वाले 5-6 दिनों में महाराष्ट्र और तेलंगाना में जमकर बारिश होने वाली है और बरसात का सिलसिला आज से ही शुरू हो जाएगा।  बारिश की गतिविधियां तेलंगाना में शुरू होंगी और और इसके बाद महाराष्ट्र में जमकर बादल बरसेंगे। ओलावृष्टि और बिजली गिरने की आशंका बारिश का सिलसिला विदर्भ, मराठवाड़ा से होता हुआ मध्य महाराष्ट्र से आगे बढ़ेगा तो वहीं इन दोनों राज्यों में ओलावृष्टि होने और बिजली गिरने की संभावना बनी हुई है।

चक्रवात  आसार

मध्य प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों में एक चक्रवात भी बन रहा है, जिसकी वजह से एमपी और इसके आस-पास के राज्यों में भी बारिश होने के आसार नजर आ रहे हैं। लेकिन ये चक्रवात एक-दो दिन बाद एक्टिव होगा। बारिश का दौर प्री मॉनसून गतिविधियों का हिस्सा हैं। इसके बाद दूसरे राज्यों में प्री मॉनसून गतिविधियां देखने को मिलेगी , जिससे निश्चित तौर पर तापमान में कमी आएगी। एजेंसी ने कहा है कि बारिश का दौर दोनों राज्यों में 27 अप्रैल तक बड़ी तेजी से चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here